भोजपुर में दो गुटों के बीच पथराव, इलाके में तनाव

928
0
SHARE

भोजपुर: पुरे बिहार में बुधवार को दुर्गा पूजा मूर्ति विसर्जन और मुहर्रम के जुलुस में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं हो। इसके लिए प्रशासन ने अलर्ट जारी किया था। हर जगह मूर्ति विसर्जन और मुहर्रम जुलुस को ले पुख्ता इंतेजामात भी किये गए थे। मगर भोजपुर जिले के पिरो में मुहर्रम जुलुस के दौरान अचानक दो गुटों में जमकर हिंसक झड़प हो गया जो हंगामे मारपीट और आगजनी तक जा पहुंचा।

पिरो में आज रात ताजिया निकाला गया था जिसमें कुछ शरारती तत्व एक दूसरे से मारपीट पर आमादा हो गए जो बढ़ते बढ़ते हिंसक झड़प का रूप ले लिया।।बात बढ़ते बढ़ते आगजनी और तोड़फोड़ तक जा पहुंचा।

उपद्रवियों ने लगभग तीन दर्जन से ज्यादा बाइक एक ट्रैक्टर दो बस को आग के हवाले कर दिया। घटना के सुचना मिलते ही भोजपुर जिले के तमाम आलाधिकारी पिरो पहुंच गए मगर तबतक बहुत कुछ तबाह हो चूका था। कई दुकानें भी लूट लिए गए थे।

दो गुटों में नारेबाजी के बाद एक गुट के लोगों ने मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव कर दिया जिसमें पीरो एसएचओ समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। साथ ही उपद्रवियों ने कई राउंड हवाई फायरिंग भी की। कई घंटे तक चले इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर शाहाबाद रेंज के डीआईजी ए रहमान भी पीरो पहुंचे और पुलिसबल के साथ इलाके में गश्ती कर स्थिती को नियंत्रित किया। देर शाम हुए इस घटना के बाद से ही पूरे पीरो इलाके में तनाव है।