भोज की मिठाई खाने से लोगों की तबियत बिगड़ी

186
0
SHARE

सुपौल – जिले के निर्मली थाना क्षेत्र के दिघिया पंचायत स्थित वार्ड नंबर 5 में शादी समारोह के लिए तीन दिन पहले बनी मिठाइयां व दही खाने से शनिवार को अचानक छह बच्चे समेत 14 लोग बीमार पड़ गए। आनन-फानन में परिजनों की मदद से बेहोशी हालत में सभी लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निर्मली में भर्ती कराया गया। जहां तीन लोगों की स्थिति गंभीर है।

अस्पताल में परिजनों ने बताया कि दिघिया वार्ड-5 निवासी विजय सिंह की पुत्री की शादी 12 जून को हुई। शादी समारोह के बाद बचे मिठाइयां और दही को पड़ोस के लोगों के बीच बांटा गया था। शनिवार को मिठाई और दही खाने के बाद अचानक एक दर्जन से अधिक लोग बेहोश होने लगे। बच्चे-बुजुर्गों को बेहोश देख दोपहर 3 बजे के करीब निर्मली पीएचसी में सभी को भर्ती कराया।

पीएचसी में भर्ती मरीजों में दिघिया वार्ड-5 निवासी राजेश सिंह का 5 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार, महेश सिंह का 8 वर्षीय पुत्र सुरजीत कुमार, लक्ष्मी नारायण सिंह का 35 वर्षीय पुत्र रमेश सिंह, महादेव सिंह की 5 वर्षीय पुत्री निर्जीव कुमारी, गणेश सिंह की 5 वर्षीय पुत्री सरस्वती कुमारी, गणेश सिंह का 3 वर्षीय पुत्र अभिषेक कुमार, इंद्रजीत सिंह की 4 वर्षीय पुत्री भूमिका कुमारी, 45 वर्षीय देवी लाल सिंह, भागवत सिंह का 25 वर्षीय पुत्र राजेश कुमार, 19 वर्षीय भूपेंद्र कुमार, 36 वर्षीय इंद्रजीत सिंह, 35 वर्षीय महेश कुमार सिंह आदि शामलि है।

वहीं, निर्मली पीएचसी में शनिवार की दोपहर साढ़े तीन बजे कार्यरत डाॅ. मनोज कुमार दिवाकर ने बताया कि फूड प्वाइजन के शिकार कुल 14 लोगों को भर्ती कराया गया है। अस्पताल में सभी का इलाज किया जा रहा है। इसमें तीन लोगों की हालत गंभीर है। गंभीर स्थिति वाले मरीजों को ऑब्सर्वेशन में रखा गया है। जैसी ही उसकी स्थिति ठीक नहीं लगेगी तो उसे बाहर रेफर किया जाएगा। जबकि अन्य लोग प्राथमिक उपचार के बाद खतरे से बाहर हैं।