मंजू वर्मा ने दिया इस्तीफा

220
0
SHARE

पटना – बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने अपने पद से दिया इस्तीफा. मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड पर उन्होंने दिया इस्तीफा. विपक्ष के निशाने पर लगातार थीं मंजू वर्मा, लगातार उनके इस्तीफे की मांग हो रही थी. मुख्यमंत्री से मिलने के बाद उन्होंने दिया इस्तीफा. एकमात्र महिला मंत्री थीं मंजू वर्मा बिहार सरकार में. अब उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया. हालांकि मंजू वर्मा अपनी इस्तीफे को लेकर कल बात करेंगी.

बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा के भी नाम आए हैं. इस कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से हैं उनके संबंध के आरोप. आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने खुद कबूल किया है उनकी और मंजू वर्मा के पति के बीच थे संबंध. मंत्री के पति पर यह आरोप है कि वो रात में बालिका गृह जाते थे. सीबीआई कर रही है मामले की जांच. हालांकि सुशील मोदी ने अपनी पार्टी की दो सांसदों डॉ. सीपी ठाकुर और गोपाल नारायण सिंह की मंत्री मंजू वर्मा के इस्तीफे की मांग को खारिज करते हुए कहा था कि उनके खिलाफ कोई प्रमाणिक सबूत किसी ने नहीं पेश किया है. बिना सबूत के किसी के आरोप लगा देने से इस्तीफा कैसे माँगा जा सकता है?

वहीँ आज इस मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ, मुख्य आरोपी ब्रजेश और मंजू वर्मा के पति के बीच फोन ट्रेस जाँच में कॉल रिकॉर्ड पाया गया हालांकि दोनों के बीच यौन शोषण या आर्थिक संबंधी कोई बातें नहीं पाई गई.

वहीं बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के इस्तीफे का स्वागत किया है. उन्होनें कहा कि देर से ही सही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने सही फैसला किया है. इससे प्रशासन में शुचिता बढेगी. निष्पक्ष जाँच में मदद मिलेगी.