मंत्री बिजेंद्र यादव ने हरी झंडी दिखाकर नयी सवारी गाड़ी को किया रवाना

194
1
SHARE

सुपौल – देश आजादी के 70 साल बितने के बावजूद सुपौल जिला रेल यातायात में काफी पिछड़ा हुआ है, काफी जद्दोजहद के बाद पिछले साल 1 दिसंबर से सुपौल से सहरसा के लिये एक ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ, लेकिन लोगो की माँग थी कि जिला मुख्यालय से सहरसा के लिये एक ही ट्रेन का परिचालन नाकाफी है। इस रेलखंड पर और ट्रेन बढ़ाने की माँग स्थानीय लोगों ने की थी, इन्ही माँग को देखते हुये रेलवे बॉर्ड ने एक नई गाड़ी के परिचालन की स्वीकृति दी, जिस नई ट्रेन का आज दिन के ग्यारह बजे से सुपौल -सहरसा मार्ग पर परिचालन शुरू हुआ।

मौके पर स्थानीय विधायक सह बिहार सरकार के वरिय मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव,स्थानीय सांसद दिलेस्वर कामत, DRM अशोक माहेश्वरी , DM महेंद्र कुमार, प्रभारी SP सुधीर कुमार पोरिका ने हरी झंडी दिखलाकर नई सवारी गाड़ी 55503 को रवाना किया, जहाँ सेकड़ो की संख्या मौजूद लोगो में काफी खुशी देखी गई।

वहीं मंत्री बिजेंद्र यादव ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सुपौल रेल सुविधा मामले में काफी पिछड़ा हुआ था, काफी प्रयास के बाद इस रेल खंड को रेल मंत्रालय ने प्राथमिकता देते हुए सहरसा-फोरविसगंज, सहरसा -सुपौल -,अररिया गलगलिया, सकड़ी निर्मली, सरायगढ़ रेल खंड पर निर्माण कार्य प्रगति पर है आने वाले समय में सुपौल रेल सुविधा मामले में काफी आगे रहेगा, देर हुआ लेकिन सारी सुविधा से दुरुस्त होगा हमारा सुपौल।