मजदूरों के समर्थन में बिहार बंद में शामिल हुई विकासशील इंसान पार्टी

219
0
SHARE

पटना – ट्रेड यूनियनों के संयुक्त आह्वान पर दो दिवसीय आम हड़ताल के समर्थन में बुधवार 9 जनवरी को आयोजित ‘बिहार बंद’ में विकासशील इंसान पार्टी की सक्रिय भागीदारी रही। पार्टी के पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता बिहार के प्रत्येक हिस्से में बंद में सक्रिय रूप से शामिल रहे।

बंद के दौरान वीआईपी के नेता किशन चौधरी ने कहा कि वर्तमान सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। बिहार में मजदूरों तथा कर्मचारियों के समर्थन में वीआईपी हर वक़्त खड़ी है। पार्टी ट्रेड यूनियनों की मांगों के साथ खड़ी है।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव छोटे सहनी ने कहा कि वर्तमान सरकार पूरी तरह से अराजक हो चुकी है तथा उसके मुखिया बौखला गए हैं। सरकार का पोल खुल चूका है तथा आगामी लोकसभा चुनाव में केंद्र तथा बिहार से नीतीश एंड कंपनी का पत्ता साफ़ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि महागठबंधन की एकता को देखकर नीतीश कुमार घबरा गए हैं तथा हताशा में अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं। उन्होंने निषाद, अतिपिछड़ा तथा दलित समाज का अपमान किया है। जनता आगामी चुनाव में उन्हें सबक सिखाएगी।

बंद के दौरान पटना के डाकबंगला चौराहा पर पार्टी के प्रदेश युवाध्यक्ष गौतम बिंद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैद्यनाथ सहनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ब्रह्मदेव सहनी, अर्जुन सहनी, आजाद सहनी, शंकर चौधरी, नागेन्द्र सहनी, चुन्नू कुमार, नवीन सहनी, सतेन्द्र सहनी, आनद सहनी, राजू सहनी तथा रवि सहनी सहित पार्टी के सैकड़ों पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता मौजूद रहे।