मधेपुरा में नाराज कर्मचारियों ने डीएम चैम्बर में फैलाया कचरा

372
0
SHARE

मधेपुरा: बिहार के मधेपुरा जिले में नाराज नगर परिषद् के अस्थायी सफाई कर्मचारी कचरा और मल अवशिष्ठ के साथ शनिवार को अचानक डीएम कार्यालय पहुंच गये। और समाहरणालय परिसर और डीएम चैम्बर में तोड़ फोड़ करने के साथ कचरा और मल अवशिष्ठ फैला दिये। घटना के बाद डीएम कार्यालय में अफरातफरी का माहौल हो गया। बाद में पुलिस को बुलाकर प्रदर्शनकारियों को कार्यालय से खदेड़ दिया गया।

गौरतलब है कि मधेपुरा नगर परिषद् के सफाई कर्मचारी सेवा नियमितीकरण की मांग और आउटसोर्सिंग के विरोध में दुर्गापूजा से ही हड़ताल पर हैं। डीएम मोहम्मद सोहैल ने हड़ताल खत्म कराने का प्रयास भी किया। शुरुआत में कर्मचारी मन भी गए लेकिन अचानक आउटसोर्सिंग खत्म करने की मांग पर अड़ गए और हड़ताल जारी रखा।

हड़ताली कर्मचारी शनिवार को समाहरणालय पर कचरा और मल अवशिष्ठ के साथ धावा बोल दिया। हड़ताली कर्मचारी ने डीएम कार्यालय और पूरे परिसर में जमकर तोडफोड़ भी किया। स्थिति को नियंत्रण करने के लिए पुलिस भी बुलाई गई और पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा।

नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार पवन ने बताया की सफाई कर्मचारी शनिवार को नगर परिषद् में धरना दे रहे थे लेकिन अचानक वे समाहरणालय में आ धमके। उन्होंने कहा कि तोड़-फोड़ करने वाले दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।