मधेपुरा में पथ निर्माण के लिए 99.53 करोड़ की मंजूरी: नंदकिशोर

104
0
SHARE

पटना- बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि उत्तर बिहार के मधेपुरा में 32.30 किलोमीटर की दूरी तक सड़क का निर्माण कराया जायेगा। इसके लिए विभाग ने 99.53 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की है। यादव ने आज यहाँ बताया कि इस राशि से बहुप्रतिक्षित बैजनाथपुर से गम्हरिया वाया लिटियाही के बीच 32.30 किलोमीटर की दूरी तक न केवल पथ का निर्माण बल्कि क्राॅस ड्रेन, पथ अनुरक्षण कार्य सहित चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण का कार्य भी किया जायेगा।

मधेपुरा वासियों की यह पुरानी चाहत थी जिसे पूरा करने का काम किया जा रहा है। इस पथ के निर्माण से बैजनाथपुर से गम्हरिया के बीच अवस्थित गाँव के ग्रामीणों को सुविधा तो होगी ही, जिला मुख्यालय तक पहुँचने में दूरी भी कमेगी। यादव ने कहा कि मधेपुरा दिग्गज राजनीतिज्ञों का गढ़ रहा है लेकिन गाँव-देहात को सड़कों से जोड़ने की ओर किसी का ध्यान नहीं रहा।

सम्बन्ध का सेतु बनाने के लिए पुल-पुलियों के निर्माण के चले अभियान के बाद अब आमजनों की सुविधा के लिए सुगम पथ के निर्माण का विभाग ने न केवल फैसला किया बल्कि जोर शोर से कार्यान्वयन भी शुरू कराया है। अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए नेताओं ने मधेपुरा की जनता को भले ही बरगलाया लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘‘सबका साथ सबका विकास’’ संकल्प ने मधेपुरा में सड़कों की सूरत संवारने की ठानी। इसी भावना को मूत्र्त रूप देने के उद्देश्य से पथ निर्माण विभाग ने 99.53 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है।