महामहिम राज्‍यपाल से मिला पाटलिपुत्र विवि छात्र संघ का प्रतिनिधिमंडल, ज्ञापन सौंप की कुलपति के बर्खास्‍तगी की मांग

71
0
SHARE

पटना : पाटलिपुत्र विवि के अंतर्गत कॉलेज ऑफ कॉमर्स छात्र संघ का एक प्रतिनिधिमंडल आज संघ के अध्‍यक्ष विकास बॉक्‍सर के नेतृत्‍व में महामहिम राज्‍यपाल फागु चौहान से मुलाकात की और उन्‍हें एक ज्ञापन सौंप पाटलीपुत्र विश्वविद्यालय के कुलपति गुलाब चंद जयसवाल के बर्खास्‍तगी की मांग की। इस पांच सदस्‍यीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल विकास बॉक्सर, कौंसिल मेंबर सागर कुमार, अमित पाठक, आकाश सिंह, भावना यादव ने महामहिम के समक्ष कुलपति द्वारा किये गए 12.21 करोड़ के गबन में प्राथमिकी दर्ज होने के बावजूद पद पर अब तक बने रहने को दुर्भाग्‍यूपर्ण बताया। छात्रों ने महामहिम के समक्ष फर्जीवाड़े एवं नकली डिग्री के मामले को भी उठाया।

महामहिम से मुलाकात के बाद छात्रमोर्चा व छत्रसंघ के अध्यक्ष विकास बॉक्सर ने कहा कि पीपीयू के वर्तमान कुलपति अपने फर्जी डिग्री के बदौलत ही यहां पदभार संभाल कर लाखों छात्रों को धोखा देने का काम कर रहे हैं। इसकी जाँच पहले हो चुकी है और यह साबित भी हो चुका है कि उन्होंने नागालैंड यूनिवर्सिटी से नकली डिग्री प्राप्त कर उसी के बदौलत ही अपने आप को कुर्सी पर टिका रखा है। इस फर्जी डिग्री के मामले के तहत पहले भी उनपर प्राथमिकी दर्ज हो चुका है, लेकिन न तो उनपर स्पष्ट रूप से कार्रवाई हुई है ,ना ही कोई एक्शन लिया गया है। और जब जब हम सभी छात्र साथी उनसे सवाल पूछने जाते है तब तब हमे यह बोलकर डराया जाता है कि तुम्हारे ऊपर मुकदमा चलाया जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि फर्जी मुकदमा के नाम पर विद्यार्थियों को धमकाया जाता है, पाटलिपुत्र विवि के अंदर जितनी भी शैक्षणिक अराजकता फैलाई जा रही है एवं B.ed परीक्षा में जिस तरह छात्रो को समस्याओं का सामना करना पर रह है सभी मामलों से जुड़ी सारी वार्ता हुई। इसके साथ ही छात्र संघ के हमसभी प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल महोदय से यह आग्रह किया जल्द से जल्द कुलपति पर सख्त कार्रवाई करते हुए, उन्हें उनके पद से बर्खास्त किया जाए। कानूनी कारवाई की जाये राज्यपाल महोदय ने सारी बातों को अपने संज्ञान में लेते हुए प्रतिनिधिमंडल को यह आश्वासन दिया कि पुनः सभी बातों पर अमल कर जल्द से जल्द इसकी जाँच कर मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।