महिला कबड्डी में बिहार ने झारखंड को 56-11 से रौंदा

664
0
SHARE

पटना: राजधानी पटना के पाटलीपुत्र परिसर में रविवार को पहली बार आयोजित हो रहे राष्ट्रीय महिला कबड्डी के 64वें संस्करण का रंगारंग आगाज हुआ। दर्शकों की जबरदस्त भीड़ के बीच इस प्रतियोगिता के उद्घाटन मुकाबले में मेजबान बिहार की टीम ने झारखंड को एकतरफा मुकाबले में 56-11 से रौंद दिया। बिहार की ओर से रेमी कुमारी, देवंती कुमारी, श्वेता, कोमल, रजनी व शिखा ने जोरदार प्रदर्शन किया।

दर्शकों से मिले जोरदार समर्थन से जोश से लबरेज बिहार की लड़कियों के सामने झारखंड की टीम फिसड्डी साबित हुई और पहले ही हाफ में 38-5 से पिछड़ गयी। दूसरे हाफ में भी बिहार ने अपना-दबदबा कायम रखा और मैच 45 अंकों के अंतर से अपने नाम कर लिया। दूसरे कोर्ट पर हुए एक अन्य लीग मुकाबले में केरल ने ओडिशा को 46-26 से हराया।

इससे पहले चैम्पियनशिप का औपचारिक उद्घाटन बिहार सरकार के वित्तमंत्री अब्दुल बारी सिद्दिकी, खेल मंत्री शिवचंद्र राम, अंतरराष्ट्रीय कबड्डी फेडरेशन के सचिव जनार्दन सिंह गहलौत और एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया की अध्यक्ष मृदुल भदौरिया ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही सभी 29 टीमों ने आकर्षक मार्च पास्ट किया। सबसे आगे आंध्र प्रदेश और सबसे आखिरी में मेजबान बिहार की टीम बैंड पार्टी की धुन पर कदमताल करती हुई स्टेडियम में पहुंची। दर्शकों ने जोरदार तालियों से खिलाड़ियों का स्वागत किया।

इस मौके पर भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अनुप कुमार औऱ विश्व के नंबर वन रेडर अजय ठाकुर ने राष्ट्रगान प्रस्तुत किया।