महिषी प्रखंड में होने वाले तीन दिवसीय श्री उग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव का हुआ आगाज

185
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

सहरसा – जिले के महिषी प्रखंड में होने वाले तीन दिवसीय श्री उग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव का हुआ आगाज। पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा, आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने सम्मिलित रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया महोत्सव का उद्घाटन। इस मौके पर कोसी प्रमंडल की आयुक्त डॉ. सफीना ए. एन., डीएम शैलजा शर्मा, एसपी राकेश कुमार, सदर एसडीओ शम्भूनाथ झा, एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी सहित प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद दिखे तो वहीं कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भारी संख्या में लोगों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में कोई कसर नही छोड़ा।

इस कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने भारीमात्रा में सुरक्षाबल को भी तैनात किया है। यह कार्यक्रम तीन दिवसीय है जो 13 तारीख को समाप्त होगा।

इस कार्यक्रम की शुरुआत में अतिथियों के लिए वैदपीठ के छात्रों के द्वारा संस्कृत में वैदपाठ भी शुरू किया गया उसके बाद स्थानीय कलाकारों के द्वारा स्वागत गान और नृत्य की प्रस्तुती की गई। इस महोत्सव को पहली बार 2011 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन किये थे और तब से लेकर आज तक उग्रतारा महोत्सव मनाया जा रहा है। इस महोत्सव में विभागीय स्टॉल भी लगाये गये हैं और विभागीय स्टॉल लगाकर सरकार की सारी योजनाओं की जानकारी भी दी जा रही है।

इस कार्क्रम में पहली बार शिरकत करने आये लोक स्वस्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा कि ये महोत्सव बहुत महत्वपूर्ण है यहाँ आकर गौरवान्वित हैं। चूंकि सनातन संस्कृति जो पूरे देश में समाप्त हो चूकी थी तो शंकराचार्य ने यहीं से उदघोष किया था जो भारतीय सांस्कृतिक स्थल है जो पवित्रम स्थल माना जाता है।