महज़ एक भैंस के खातीर पति ने गर्भवती पत्नी की कुल्हाड़ी से वार कर किया हत्या

370
0
SHARE

दरभंगा – ज़िले के रानीपुर गांव में एक सनकी युवक ने अपनी गर्भवती पत्नी को कुल्हाड़ी से बार-बार वार कर मौत के घाट उतार डाला और खुद भी उसी कुल्हाड़ी से अपने ऊपर भी वार कर गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों को ग्रमीणों ने किसी तरह अस्पताल पहुंचाया जहाँ डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल महिला के पति को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज़ के लिए पटना भेज दिया।

दरभंगा के रानीपुर के निवासी प्रमोद पासवान की शादी दरभंगा के ही दुलारपुर के वीणा देवी के साथ मार्च 2018 को हुई थी। शादी के बाद सबकुछ ठीक ठाक चल रहा था। इसी बीच वीणा देवी 6 माह की गर्भवती भी हो गयी और डॉक्टरों से उसका इलाज़ भी चल रहा था। लेकिन घटना के रात आखिर ऐसी क्या बात हो गयी कि प्रमोद ने अपनी पत्नी की जान ले ली और खुद भी जान दे देने का प्रयास किया। यह किसी के समझ में नहीं आ रहा है। लेकिन मृतक लड़की की माँ ने मीडिया को दिए अपने बयान में साफ़ तौर पर कहा कि लड़का एक भैंस की मांग लगातार कर रहा था और भैंस नहीं देने के खातिर ही उनकी लड़की को मार डाला गया है।

इधर पूरे मामले में पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान में जुट गयी है खुद दरभंगा के Dysp अनोज कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें भी अभी हत्या के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं दिख रहा है। लेकिन पीड़ित परिवार के आवेदन के अनुसार कार्रवाई शुरू करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।