मानव श्रृंखला के नाम पर स्कूली बच्चों को कड़ाके की ठंड में परेशान कर रहे हैं नीतीश- तेजस्वी यादव

104
0
SHARE

पटना- विरोधी दल नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने नीतीश पर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अपने महिमामण्डन के लिए 21 जनवरी को दहेजप्रथा और बाल विवाह के विरुद्ध मानव श्रृंखला के नाम पर लाखों सरकारी कर्मचारियों और स्कूली बच्चों को कड़ाके की ठंड में परेशान कर रहे हैं। एक ओर नियोजित शिक्षकों को सरकारी मानदेय की लंबित माँग को नकारे हुए हैं। दूसरी ओर उन्हीं के श्रम व समय का दुरुपयोग अपने महिमाण्डन के लिए करते हैं।

शिक्षा, स्वास्थ्य, रोज़गार, विकास, कानून व्यवस्था की लचर स्थिति पर एकदम बेबस और लाचार हो जाते हैं पर हवा हवाई मुद्दे उठा अपना चेहरा चमकाने के लिए करोड़ों रुपये का राजस्व स्वाहा कर देते हैं। दहेज विरोधी और बाल विवाह कानून तो पहले से बने थे। लेकिन विगत 13 वर्ष में कड़ाई से लागू क्यों नहीं हो सकी, इस पर मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए।

अब झूठा श्रेय लूटने के लिए कयावद कर रहे है? इस कुहासे की धुंध में आपका प्रचार द्वारा चमकाया चेहरा व्यथित जनता को नहीं दिखेगा नीतीश, इसलिए जब ठंड थोड़ा कम हो जाए तब यह प्रचार करिएगा ताकि धुँध छँटने पर आपका चेहरा दिख सकें। इससे स्कूली बच्चों को भी सहूलियत होगी। आपसे आग्रह है कि नादान स्कूली बच्चों और कर्मचारियों का ख़्याल रखिए। हम इसके विरोध में नहीं है लेकिन सिर्फ़ अपना चेहरा चमकाने के लिए आप मानवीय पहलू को भूल जाएँ इसके पक्षधर नहीं है।