मानव श्रृंखला के महायज्ञ में शामिल होने को तैयार बांका

796
0
SHARE

बांका: बिहार में शराबबंदी के समर्थन में बनने वाली मानव श्रृंखला की प्रक्रिया बस अब कुछ ही देर बाद शुरू होने वाली है। संपूर्ण बांका जिले में इस आयोजन को लेकर जबरदस्त उत्साह और लगन देखने को मिल रही है।

हर तरफ इसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। बांका जिले में विभिन्न रूटों और सब रूटों पर करीब 400 किलोमीटर की लंबाई में मानव श्रृंखला निर्माण करने का लक्ष्य है। इसके लिए जिले के आम शहरी से लेकर जिला प्रशासन तक के स्तर से पूरी ताकत लगा दी गई है।

जगह-जगह पूर्वाभ्यास का भी कार्यक्रम चल रहा है। हलांकि पूर्वाभ्यास का दौर अब समाप्ति पर है। ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर जिला मुख्यालय तक में बच्चे स्कूलों कॉलेजों में जुटने लगे हैं।

सड़कों पर चहल पहल काफी बढ़ गई है। साथ ही विभिन्न स्वयंसेवी एवं सामाजिक संगठन भी इस काम में बढ़ चढ़कर सामने आ रहे हैं। जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी मानव श्रंखला निर्माण की चल रही तैयारियों की पल पल मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में यह उत्साह और चहल-पहल कुछ ज्यादा ही देखा जा रहा है। यहां जिला मुख्यालय स्थित विभिन्न गलियों और मोहल्लों में सुबह से ही टोलियों में बंटकर लोगों ने इस अभियान में शामिल होने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

जिला प्रशासन के मुताबिक मानव श्रंखला निर्माण की प्रक्रिया 10 बजे से आरंभ हो रही है। बच्चे विभिन्न रूटों पर जमा होंगे। 12:15 बजे से 1:00 बजे तक मानव श्रृंखला अपने शवाब पर होगा।