मानव श्रृंखला में जुड़ने के लिए जिलाधिकारी ने किया आह्वान

245
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – जिले में मानव श्रृंखला की तैयारी करने के लिए जनजीवन हरियाली योजना के तहत कैमूर के जिलाधिकारी आज कुदरा प्रखंड के जहानाबाद विद्यालय में लोगों को जागरूक किए और अधिक से अधिक मानव श्रृंखला में जुड़ने के लिए आह्वान किया।

वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि कैमूर जिला में लगभग 300 किलोमीटर की मानव श्रृंखला रहेगी जिसमें सात लाख से अधिक लोगों की भीड़ इकट्ठा होकर मानव श्रृंखला बनाएगी। उनकी सुरक्षा को देखते हुए कैमूर डीएम ने बताया कि हर 2 किलोमीटर पर चिकित्सा विभाग की टीम और सादे लिबास में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। जिसमें एम्बुलेंस सहित अस्पताल के कर्मी भी मौजूद रहेंगे। जिससे किसी भी प्रकार कि किसी को दिक्कत होती है तो तुरंत उसका समाधान किया जा सके।

वहीं सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी प्रखंडों में चौकसी बरती जाएगी। कैमूर जिला अधिकारी ने बताया मानव श्रृंखला का कार्यक्रम जनजीवन हरियाली के तहत जिले के सभी प्रखंडों सहित पंचायतों में चल रहा है। मानव श्रृंखला की इतनी बड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एक दिन पहले ही ट्रैफिक पर ध्यान दिया जाएगा, ट्रैफिक को देखते हुए nh-2 को छोड़कर सभी स्टेट हाईवे पर मानव श्रृंखला तैयार किया जाएगा। कैमूर की जनता ने हमें विश्वास दिलाया है कि मानव श्रृंखला एक विशाल मानव श्रृंखला के रूप में बिहार में गिना जाएगा। मानव श्रृंखला हर पंचायत हरगांव के जन-जन लोग आएंगे और हमें विश्वास है कि अब मानव श्रृंखला पूरे बिहार में कैमूर पहले स्थान पर रहेगा।