मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी के खिलाफ जमकर हमला बोला

478
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – सासाराम संसदीय क्षेत्र के कैमूर जिला स्थित हवाई अड्डा भभुआ में बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने सासाराम संसदीय क्षेत्र के बीएसपी प्रत्याशी मनोज कुमार के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। मायावती को सुनने के लिए भारी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ा हुआ था। मायावती ने मंच पर आते ही कांग्रेस और बीजेपी के खिलाफ जमकर हमला बोला।

मायावती ने बताया कि आजादी के बाद केंद्र और देश के अधिकांश राज्यों में ज्यादातर सरकार कांग्रेस पार्टी की ही बनी थी। इस पार्टी के इतनी मजबूत सरकार बनने के बाद भी गलत नीतियों के कारण ही सत्ता से बाहर होना पड़ा। कांग्रेस पार्टी के लंबे शासनकाल में गरीबों की गरीबी और बेरोजगारो की बेरोजगारी नही दूर हुआ और ना ही किसानों की खुशहाली आ पाई। कांग्रेस पार्टी के शासनकाल में लोगों को नौकरी नहीं मिला, रोजगार के लिए लोगों को पलायन होना पड़ा।

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चार बार मेरे नेतृत्व में सरकार बनी। उस दौरान मैंने कमजोर तबके के लोगों के लिए बहुत काम किया। रोजी, रोटी के साधन दिए। जिनके खेती के लिए अपनी जमीन नहीं थी वहां किसी का जमीन मैंने नहीं हड़पा, बल्कि सरकारी जमीन से निकालकर खेती करने के लिए उन्हें दिया। कांग्रेस पार्टी ने जब कोई विकास नहीं किया तो किस मुंह से पिछड़े वर्ग, दलित, और महादलितों का वोट मांगने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि लोकसभा के लिए हो रहे चुनाव में भारतीय जनता पार्टी खासकर अपनी आरएसएस, पूंजीवादी, संकीर्ण सोच, संप्रदाय, दोषपूर्ण और जातिवादी गलत नीतियों और गलत कार्य प्रणाली की वजह से इस बार केंद्र की सत्ता से बाहर चली जाएगी। इनकी कोई भी नाटक बाजी नहीं काम आने वाली है। इनकी चौकीदारी की नई नाटक बाजी भी इनको नहीं बचा पाएगी। चाहे इस चुनाव में इनके छोटे बड़े सभी चौकीदार कितनी भी ताकत लगा ले फिर भी यह नहीं जीत पाएंगे।

उन्होंने कहा कि इनका ज्यादातर समय अपने बड़े पूंजीपतियों एवं धन्ना सेठों को ही मालामाल बनाने में बीत गया। सरकार में किसान सबसे ज्यादा दुखी हैं। इनकी नोटबंदी और जीएसटी ने कई छोटे छोटे व्यवसायियों को मार डाला। इनके बिना तैयारी का नतीजा था नई नोटबन्दी और जीएसटी। भ्रष्टाचार भी बढ़ा है। हमारे यहां रक्षा सौदे भी भ्रष्टाचार से अछूते नहीं रहे हैं। देश की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित नहीं है।

उन्होंने कहा कि यहां आए दिन आतंकी हमले होते रहे हैं, हमारे देश के काफी संख्या में जवान शहीद हुए हैं। दुख की बात इस पर है की सैनिको के शहादत जैसी दुखद घटना को भी यह लोग अपने हित में भुनाने पर लगे हुए हैं। किसी भी कीमत पर केंद्र की सत्ता में बीजेपी और कांग्रेस को आने नहीं देना है।

कांग्रेस पार्टी ने वोटरों को लुभाने के लिए छह हजार रुपये प्रतिमाह कही है, इससे भी गरीबी को दूर करने का कोई स्थाई हल नहीं है। केंद्र में अगर हमें सरकार बनाने का मौका मिलता है तो हमारी सरकार देश में आते ही गरीब परिवारों को हर महीने छह हजार रुपये देने की जगह पर उन्हें सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्रों में स्थाई रोजगार देने की पूरी व्यवस्था करेगी।