मालसलामी में मोहल्ले वासियों ने चोर के आतंक को देखते हुए रात में पहरा देने का लिया निर्णय

99
0
SHARE

पटना – जिलान्तर्गत मालसलामी थाना के नखास पिंड मोहल्ले में लगातार चोरी व छिनतई की घटना को देखते हुए मोहल्लेवासियों ने बैठक कर स्वयं सुरक्षा करने का निर्णय लिया।

स्थानीय निवासी राजेश गुंजन ने बताया कि विगत एक सप्ताह से चोरी की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। चोर रात में छत के द्वारा घर में घुस कर सामान की चोरी कर लेते हैं तो कभी घर के बाहर खड़ी मोटरसाइकिल लेकर फरार हो जाते हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रह जाती है। इसलिए ग्रामवासियों के प्रमुख व्यक्ति सुभाष महतो, सागर महतो, अशोक महतो, आशीष कुमार, कैलाश महतो, राहुल कुमार व आदि के द्वारा 20 सदस्यीय टीम गठित कर रात्रि के 10 बजे से लेकर सुबह तक मोहल्ले में घूम-घूम कर पहरा देने का निर्णय लिया गया।

मोहल्लेवासियों ने चन्दा एकत्रित कर टार्च, भीसिल, लाठी एवं लाल गमछा खरीदा ताकि सुरक्षा में किसी प्रकार का कोई बाधा न हो। लाल गमछा पहनकर गस्ती करना अनिवार्य किया गया ताकि गस्ती के दौरान दूर से भी ज्ञात हो सके कि प्रहरी अपने टीम के सदस्य हैं।

गश्ती के दौरान रात्रि के लगभग 01:00 बजे गुजरने वाले संदेहास्पद व्यक्तियों से मंगलवार रात को पूछ ताछ भी की गई, परन्तु सही पाए जाने पर उन्हें छोड़ दिया गया। सभी प्रहरी के पास मालसलामी थाना का नम्बर भी दे दिया गया है ताकि विषम परिस्थितियों में उन्हें तत्काल सूचित किया जा सके।