मालिक की जान बचाने के लिए चार कुत्तों ने दे दी अपनी जान

345
0
SHARE

भागलपुर – अपने मालिक की जान बचाते-बचाते चार पालतू कुत्तों ने दे दी अपनी जान। एक तरफ भागलपुर में संपत्ति के लोभ में भाई अपने भाई की जान ले रहा है। पिता अपने बेटे को काट रहा है। वहीं दूसरी ओर अपने मालिक की जान बचाने के लिए चार कुत्तों ने अपनी जान गवां दी।

जी हां भागलपुर के साहेबगंज में गंगा नदी के किनारे गिरजा घर के बगल में एक मोसेस परिवार की कहानी बताने जा रहे हैं। पूरा मोसेस परिवार जब रात की गहरी नींद में सो रहा था, उस वक्त उस परिवार के लिए मौत बनकर काला नाग यानी कोबरा घर के अंदर प्रवेश कर रहा था। लेकिन उनके घर के चहारदीवारी में एक वफादार परिवार भी रहता था।

रैक्स, ब्लैकी, ब्यूटी और बिंगो अपने अन्य दो सगे के साथ उस कोबरा से संघर्ष कर रहा था। लगातार जब रात के दो बजे तक एक इंसानी परिवार के लिए वफादार परिवार भौंक रहा था तो मोसेस परिवार को लगा कुछ गड़बड़ है। और जबतक बाहर निकला तो देखा कि एक काला नाग यानी कोबरा सांप से चारो वफादार कुत्ता संघर्ष कर रहा है।

वहीं अपने मालिक और उनके छोटे-छोटे बच्चे को काला नाग के डंसने से बचाने के लिए कई बार कोबरा से खुद को डसवाया। घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद वीडियो उस वफादारी का साक्ष्य है। जब तक मालिक कुछ समझते एक एक कर चार वफादार कुत्ते मूर्छित होकर गिर रहे थे और मर रहे थे। मालिक जीवित रहे कोई नाग उसे डंसे नहीं, खुद प्राण त्याग कर मोसेस परिवार की रक्षा किया।