मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ’पॉलिटिक्स विथ डिफरेंस’ के लिए जाने जाते हैं : नीरज कुमार

112
0
SHARE

पटना – बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार द्वारा लिए गए फैसले व्यापक परिदृश्य में होते हैं, जिसका प्रमाण आज फिर मिल गया जब केंद्र ने बिहार के ’हर घर नल जल’ अपनाने की बात कही। 

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ’पॉलिटिक्स विथ डिफरेंस’ के लिए जाने जाते हैं। बिहार सरकार की योजनाएं सामाजिक जड़ता को दूर करने और मानव विकास सूचकांक को बेहतर करने के लिए ही होती हैं, जिसे देर-सबेर अन्य राज्य या केंद्र सरकार भी अपनाती है।  

आज शुक्रवार को लोकसभा में केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा पेश आम बजट में जल-जीवन मिशन के तहत हर ग्रामीण घर में पानी पहुंचाने का प्रस्ताव किया गया है। बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा मुख्यमंत्री सात निश्चय कार्यक्रम के तहत ‘हर घर नल जल योजना’ के तहत पेयजल पहुंचाने का कार्य बिहार में पहले से ही प्रारंभ है और आज मिशन मोड के तहत इस पर कार्य हो रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में सात निश्चय पर ही बिहार की जनता ने जनादेश दिया है, जिस पर काम तेज गति से हो रहा है।उन्होंने कहा कि बिहार में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए प्रारंभ की गई योजनाएं हों या शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्य हो रहे। सामाजिक जड़ता को दूर करने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदम हो या इसे लेकर चलाये गए जागरूकता अभियान हो, बिहार सरकार जो योजनाएं आज प्रारंभ करती हैं, उसे  देर-सबेर अन्य राज्य या केंद्र सरकार अपना रहे हैं।