मुजफ्फरपुर में 4 से होगी सेना बहाली की दौड़

1814
0
SHARE

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के चैक्कर मैदान में चार दिसंबर से होने वाली सेना बहाली की तैयारी में एआरओ के अधिकारी जुट गये हैं। इस बहाली में उत्तर बिहार के आठ जिलों से हजारों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल होंगे। दौड़ के लिए चैक्कर मैदान में गुरुवार से 400 मीटर का ट्रैक बनना शुरू हो गया है। अभ्यर्थियों को इस ट्रैक का चार फेरा तकरीबन छह मिनट में लगाना होगा।

दौड़ में सफल अभ्यर्थियों के मूल कागजात, अवासीय प्रमाण पत्र व शरीरिक जांच के लिए चक्कर मैदान में अलग-अलग बैच बनेगी। दौड़ में फर्जी अभ्यर्थी शामिल नहीं होंगे। इसके लिए मैदान की जिला प्रशासन की मदद से बैरिकेडिंग भी की जाएगी। बहाली प्रक्रिया में मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, मोतिहारी, बेतिया, शिवहर, मधुबनी व सीतामढ़ी के अभ्यर्थी शामिल होंगे।

इन अभ्यर्थियों का जिलावार कागजातों की जांच होगी। इनमें से सफल अभ्यर्थी का मेडिकल जांच होगा। फिलहाल जिलावार बहाली की तिथि की घोषणा नहीं हुई है। एआरओ निर्देशक कर्नल विक्रम सिंह गोधारा ने अभ्यर्थियों को कंप्यूटराइज आवासीय प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने को कहा है। प्रमाण पत्र पर अनुमंडलाधिकारी व डीएम का हस्ताक्षर होना अनिवार्य है।