मुथूट फाइनेंस कंपनी से लूटे गए सोना बरामद

224
0
SHARE

मुजफ्फरपुर – बिहार के मुजफ्फरपुर में पुलिस को मिली बड़ी सफलता। मुथूट फाइनेंस कंपनी से दस करोड़ सोना लूट मामले में एसएसपी मनोज कुमार ने उदभेदन कर दिया। एसआईटी ने वैशाली, बेगूसराय और समस्तीपुर जिला में छापेमारी कर लूट का 26.5 किलो सोना बरामद किया। मौके से तीन अपराधियों को धर दबोचा। पुलिस गिरफ्तार तीनों अपराधी से पूछताछ किया गया। तीनों अपराधियों ने लूट कांड में अपनी संलिप्ता स्वीकार किया। छह की संख्या में हथियार से लैश अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया था। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है अपराधी हथियार के बल पर सोना लूट रहा है।

घटना के बाद से पुलिस अपराधियों को दबोचने के लिए दिन रात एक कार दी थी। एसएसपी ने सिटी एसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर समस्तीपुर, बेगूसराय और वैशाली में ताबड़तोड़ छापेमारी की। आखिर में पुलिस ने समस्तीपुर जिला के दलसिंह सराय से सुभाष कुमार झा को गिरफ्तार किया। बेगूसराय से आलोक कुमार को गिरफ्तार किया वैशाली के महुआ थाना के चकमुजाहिद गाँव से अभिषेक कुमार को ग्रिफ्तार किया और लूट का सोना बरामद कर लिया। तीनों गिरफ्तार अपराधियों के पास से 26.5 किलो सोना बरामद किया गया।

गौरतलब है कि सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर स्थित छह फरवरी को मुथूट फाइनेंस से हथियार से लैश अपराधियों ने बैंक मैनेजर को घायल कर 32 किलो सोना और दो लाख रुपया नगद लूट कर फरार हो गया था। जिले में बड़ी लूट की घटना से पुलिस की बेचैनी बढ़ गयी थी।

एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि टीम में शामिल पूरी टीम को पुरस्कृत किया जाएगा। मुथूट फाइनेंस के तरफ से पुलिस टीम को तीस लाख रुपये इनाम के तौर पर दिया जाएगा। शेष लूटे गए आभूषणो की बरामदगी नगद राशि और घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।