मृतका की परिजनों से मिलने सासाराम पहुंचे पूर्व सीएम जीतन राम मांझी

294
0
SHARE

रोहतास – हम नेता व पूर्व सीएम जीतनराम मांझी आज सासाराम मृतका दलित छात्रा की परिजनों से मिलने पहुंचे। दरअसल, पिछले माह 21 अगस्त को लोधी बराव गांव में एक दलित छात्रा की हत्या कर दी गई थी। पूर्व सीएम ने इस दौरान गांव जाकर मृतका के परिजनो से मुलाकात की तथा उन्हें सांत्वना दी। माँझी ने बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वे इस मामले में एक्सक्लूसिव कोर्ट स्थापित कर कार्रवाई चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार को इसके लिए इस तरह के कोर्ट बना कर त्वरित नयाय दिलाना चाहिये। उन्होंने ये भी कहा कि हाल में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने देश में कुल 170 एक्सक्लूसिव कोर्ट स्थापित करने की बात कही थी। इसका लाभ इस मामले मे बिहार को मिलना ही चाहिये। गौरतलब है कि मुफस्सिल थाना के लोधी बराँव गाँव में एक इंटर की छात्रा की हत्या कर दी गयी थी। परिजन दुष्कर्म के बाद हत्या का गंभीर आरोप लगा रहे है। जबकी पुलिस दुष्कर्म मानने से इंकार कर रही है। जीतन राम माँझी ने पोस्टमार्टम में लापरवाही का भी आरोप लगाया।

वहीं माँझी ने जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के महागठबंधन से चुनाव लड़ने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों उनकी बात जब लालू प्रसाद से हुई थी तो उन्होने बताया था। लेकिन समस्या है कि बेगूसराय सीट से तनवीर आलम पहले से प्रत्याशी रह चुके हैं। वे काफी कम मत से पराजित हुए थे। ऐसे में कोई निर्णय जल्द ही लिया जायेगा। उन्होने कहा कि वे व्यक्तिगत रूप से चाहते हैं कि कन्हैया कुमार बेगूसराय से महागठबंधन के उम्मीदवार हो। उसका वे स्वागत करेंगे। उन्होने कहा कि इस माह के अंत तक ये फैसला हो जायेगा।