“मेरा नाम मोहम्मद कैफ है और मैं शार्प शूटर नहीं हूं”

277
0
SHARE

पटना: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के लिए उस वक्त परेशानी खड़ी हो गई जब बिहार के सीवान में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के आरोपी शार्प शूटर मोहम्मद कैफ का नाम क्रेकेटर से जोड़ दिया। कुछ न्यूज एजेंसी ने तो क्रिकेटर मोहम्मद कैफ की ही तस्वीर लगा दी। क्योंकि एक जैसे नाम की वजह से कुछ लोगों के लिए भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

सीवान में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के आरोपी शार्प शूटर मोहम्मद कैफ जो बाहुबली नेता मो. शहाबुद्दीन की रिहाई के वक्त वह उनके साथ भी दिखाई दिया था। साथ ही बिहार के स्वास्यथ्य मंत्री तेजप्रताप के साथ उसकी तस्वीरें वायरल हुई थीं।

इसके अलावा बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी के साथ भी शार्प शूटर मोहम्मद कैफ नजर आया था। सियासी बवाल मचने पर कैफ ने खुद को पूर्व क्रिकेटर के रूप में भी मीडिया के सामने पेश किया। बस यहीं से

इस कारण वर्षों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले मो कैफ को ट्विटर पर अपनी सफाई देनी पड़ी। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि, मेरा नाम मोहम्मद कैफ है और मैं वह शार्प शूटर नहीं हूं। मुझे और मेरे परिवार को इस सिलसिले में ढेर सारी कॉल मिल रही हैं। मैं केवल बैट और बॉल से खेलता हूं।

इसके साथ ही उन्होंने विस्तार से ट्विटर पर सफाई देते हुए लिखा, ”पिछले कुछ दिनों से शार्प शूटिंग केस में किसी मोहम्मद कैफ का नाम सुर्खियों में रहा है। इसके चलते कुछ पत्रकारों ने मेरे भाई को फोन किया और पूछा, ये कैफ भाई ने क्या कर दिया। कुछ एजेंसियों ने तस्वीरें भी चलाईं जिसमें लिखा था, क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को इंसाफ दो।

कैफ ने लिखा भाई, मुझे इस इंसाफ की कोई जरूरत नहीं है। सर, मेरा नाम मोहम्मद कैफ है और मैं वह शार्प शूटर नहीं हूं। मैं गन से शूट नहीं करता हालांकि बॉल से स्टंप जरूर उखाड़ता हूं।

उन्होंने आगे लिखा कि आने वाले घरेलू सीजन में छत्तीसगढ़ की टीम की कप्तानी करते हुए स्टंप उखाड़ने का प्रयास भी करुंगा। जो कि पहली बार रणजी ट्रॉफी में हिस्सा ले रही है। मुझे आपकी शुभकामनाएं चाहिए लेकिन कृपया भ्रम की स्थिति से बचें। हर मोहम्मद कैफ क्रिकेटर नहीं होता और कहावत है कि यदि संशय हो तो पहले उसे चेक कर लेना चाहिए।”