मैट्रिक परीक्षार्थियों ने किया रक्सौल थाना पर हमला

434
1
SHARE

रक्सौल- राजाराम साह कॉलेज केंद्र के मैट्रिक परीक्षार्थियों ने प्रश्न पत्र में सिलेबस से अलग सवाल पूछे जाने के कारण परीक्षा बहिष्कार के साथ ही जमकर किया बवाल। आक्रोशित छात्रों के समूह ने विरोध में रक्सौल थाना पर हमला बोल दिया। इस दौरान रक्सौल डीएसपी के वाहन को उपद्रवियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया।

संयोग था कि डीएसपी वाहन में नहीं थे वो परीक्षा निगरानी में निकलने वाले थे। इससे पहले ही थाना कैम्पस में हमला हो गया। इस दौरान इंस्पेक्टर उग्रनाथ झा के निजी कार समेत एक इनोवा व टाटा गोल्ड सूमो समेत कई वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। हुजूम ने थाना के दफ्तर में कुर्सी, टेबल, लैपटॉप और कागजात आदि को भी क्षति पहुंचाई और तोड़-फोड़ की। यहां तक की कुर्सियों को सूर्य मंदिर तालाब में फेंक दिया। उपद्रवी तत्वों ने थाना के पुराने भवन पहुंच कर वहां भी बाइक समेत फर्नीचर तोड़-फोड़ किया।

बताया गया कि पुलिस बल ने बचाव में जवाबी कार्रवाई करते हुए लाठी चार्ज किया तो छात्रों ने पथराव भी किया। इधर, आसपास भगदड़ मच गई। उपद्रवियों ने थाना के सीसीटीवी कैमरा को भी निशाना बनाया। उपद्रवी की संख्या 200 से ज्यादा थी। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और सौ से ज्यादा उपद्रवी छात्रों को पुलिस ने अपने हिरासत में लिया है।

मैट्रिक परीक्षा में आउट ऑफ सिलेबस के प्रश्न पूछे जाने से उग्र छात्रों ने जिला भर में जबरदस्त हिंसक प्रदर्शन एवं आगजनी छात्रों ने की। चकिया से लेकर रक्सौल तक छात्र हंगामा करते रहे। छात्रों के डर से सभी कॉलेज कर्मचारी भाग चुके है। छात्रों ने कॉलेज परिसर में तोड़फोड़ किया एवं वहां खड़ी कई गाड़ियों को जलाकर भस्म कर दिया। वहीं nh 28 पर छात्रों का हंगामा जारी रहा वह भी छात्रों ने पुलिस के सामने ही कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। हालांकि जिलाधिकारी रमण कुमार एवं पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र शर्मा चकिया पहुंच चुके है पर छात्रों का हंगामा जारी है।