मौर्यालोक कांप्लेक्स में आग लगने से मची अफरातफरी

570
0
SHARE

पटना: बिहार की राजधानी पटना के सबसे व्यस्तम इलाके में अवस्थित मौर्यालोक कांप्लेक्स परिसर में आज दोपहर बाद आग लग गई। इस आग से पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। फायर ब्रिगेड की दस गाड़ियां बड़ी मुशक्कत के साथ आग पर काबू करने की कोशिश में जुटीं लेकिन नाकाम रहीं। आखिर में दुकान के अंदरूनी हिस्से में लगी आग को बुझाने के लिए दीवार गिरानी पड़ गई। तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका।

दोपहर बाद लगभग पौने एक बजे जूते की दुकान में लगी आग को शुरू में सबने हल्के में लिया। लगा कि आग जल्द बुझ जाएगी। इसी कारण शुरू में फायर ब्रिगेड की दो गाड़ी मौके पर पहुंची। लेकिन तबतक पूरे इलाके में धुआं पसर चुका था। दुकानदारों का ध्यान आग बुझाने से ज्यादा अपना सामान समेटने और भागने पर था।

फायर ब्रिगेड का कहना था कि दस गाड़ियां आने के बावजूद उन्हें परेशानी हो रही थी क्योंकि आग जूते की दुकान की बॉक्स में लग गई थी। इसमें सामान भरा होने और जूता चप्पल में लगी आग सुलगने के कारण आग के विकराल होने की आशंका थी। तब जेसीबी मशीन की जरूरत महसूस हुई।

जेसीबी मशीन पहुंची और आग बुझाने के साथ दीवार गिराने की कवायद भी शुरू हो गई। इसके बाद दमकल कर्मियों के लिए आगे का काम आसान हो गया। इस हादसे में भारी नुकसान होने की सूचना है।