युवा फ़िल्म निदेशक धर्मवीर की फ़िल्म की उप मुख्यमंत्री ने की सराहना

231
0
SHARE

औरंगाबाद: बिहार के शराबबंदी के समर्थन में बनी फिल्म “एक अप्रैल : एल्कोहॉल फ्रीडम डे ऑफ बिहार” की प्रोडक्शन टीम के प्रोड्यूसर आनंद प्रकाश और फ़िल्म निर्देशक धर्मवीर भारती प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ” के आमंत्रण पर पटना गए। उपमुख्यमंत्री फ़िल्म से संबंधित जानकारी ली एवं फ़िल्म के प्रोमो को देखा और संबंधित जानकारी एवं फ़िल्म को “मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास भेज दिया। विद्या निकेतन ग्रुप ऑफ स्कूलस, दाउदनगर” और “धर्मवीर फ़िल्म एंड टीवी प्रोडक्शन” ने संयुक्त रूप से बिहार शराबबंदी के समर्थन में बाल लघु फ़िल्म 1 अप्रैल : अल्कोहक फ्रीडम डे ऑफ बिहार का निर्माण विगत पिछले वर्ष किया था। विद्यालय के सीईओ आनंद प्रकाश ने बताया कि फ़िल्म निर्माण का उद्देश्य सार्थक हुआ।

सुशील मोदी ने फ़िल्म को सराहा। मोदी ने कहा वर्तमान समय में शराबबंदी सरकार की उपलब्धि है पर प्रत्येक दिन चैलेंज भी पर यह फ़िल्म शराब जैसे बुराई से लड़ने का लोगों के लिए मोरल हथियार भी है। आनंद प्रकाश ने कहा कि पूर्ण शराबबंदी से समाज पर कितना सकारात्मक असर पड़ा है। अभिभावकों के शराब छूटने से ख़ास कर विद्यालय के छात्र-छात्राओं के रहन सहन में सुधार एवम चेहरे का रौनक बढ़ा है।

विद्या निकेतन ग्रुप ऑफ स्कूलस के सीएमडी सुरेश कुमार गुप्ता ने कहा कि वर्तमान समय में बिहार के सभी चौक-चौराहा एवं सार्वजनिक स्थल शराबी और हिंसा रहित हो गया है जो शराबबंदी की सफलता का द्योतक है। फ़िल्म के डायरेक्टर धर्मवीर भारती ने बताया कि अब फ़िल्म को ज़ल्द ही रिलीजिंग यूट्यूब पर किया जाएगा। फ़िल्म में भूमिका निभाने वाले सभी कलाकार विद्या निकेतन ग्रुप ऑफ स्कूलस और दाउदनगर के हैं। फ़िल्म को कई नेशनल और इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल में शामिल हेतु भेजा जा चुका है