यूको बैंक के 35 लॉकर से करीब 10 करोड़ की चोरी

190
0
SHARE

पूर्णिया- शहर के के हाट थाना क्षेत्र के महिला कॉलेज कैंपस स्थित यूको बैंक में चोरों ने भीषण चोरी की। चोर करीब 72 लॉकर में से 35 को तोड़ने में सफल हो गए। एक अनुमान के मुताबिक चोर ने करीब 10 करोड़ की संपत्ति पर हाथ साफ किया है। इस घटना को शनिवार रात्रि में अंजाम दिया गया है।

बारिश होने की वजह से आस-पास के लोगो को चोरी की भनक तक नहीं लगी। चोर बैंक का दिवार तोड़कर पीछे से घुसे और अंदर जाते ही बैंक के रखे करीब 72 लॉकर को तोड़ना शुरू कर दिया, जिसमें वो 35 लॉकर को तोड़ने में सफल रहे। सुबह जैसे ही लॉकर धारक को चोरी की खबर मिली वे बैंक की तरफ दौड़े आये। रविवार होने की वजह कल बैंक बंद था।

लॉकर धारक के अनुसार 35 लॉकर से करीब 10 करोड़ की चोरी हुई है। चोरी की खबर पाकर बैंक के उच्च अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुँचे। भागलपुर से एफएसएल की टीम आकर जाँच कर रही है। घटना की सूचना मिलते ही करीब आधा दर्जन थाना प्रभारी सहित एसडीपीओ आकर विभिन्न बिन्दुओ पर जाँच कर रही है।

मालूम हो कि एक दिन पूर्व ही जिले के आरक्षी अधीक्षक, एसडीपीओ का तबादला हो गया है। इस वजह से भी पुलिस निष्क्रिय सी हो गई थी जिसका फायदा चोरों ने उठाया। चोरी की घटना एक तरह से नए एसपी के लिए चुनौती भी है। पूरे मामले में बैंक कर्मी पर भी उंगली उठ रही है।