रन फ़ॉर यूनिटी के लिए कार्यकर्ताओं ने लगाई दौड़

315
0
SHARE

सुपौल – भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ट सुपौल के तत्वावधान मे जिला मुख्यालय स्थित पटेल चौक पर पूर्व गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई गई, जहाँ भाजपा नेता एवं कार्यकर्ताओ ने लौहपुरुष पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। माल्यार्पण के बाद सभी नेता एवं कार्यक्रताओं ने एक भारत श्रेष्ठ भारत के नारे लगाते हुए रन फ़ॉर यूनिटी के लिए दौड़ लगाई।

यह दौड़ पटेल चौक से निकल कर स्टेशन चौक, महावीर चौक, लोहिया चौक होते हुए पुनः पटेल चौक पर समाप्त हुई। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष राम कुमार रॉय ने कहा कि सरदार पटेल का सपना आज पूरा हुआ। आज से कश्मीर में एक विधान, एक प्रावधान लागू हुआ। वहीँ पूर्व विधायक किशोर कुमार ने कहा कि सरदार पटेल के सपने को नरेंद्र मोदी ने पूरा किया। कश्मीर से कन्या कुमारी तक एक हो गया।

पूर्व जिलाध्यक्ष बिजय शंकर चौधरी ने कहा कि सरदार पटेल का सपना अखंड भारत का था। जबतक उनका सपना साकार नहीं होगा,रन फ़ॉर यूनिटी चलता रहेगा। पूर्व जिलाध्यक्ष नागेंद्र नारायण ठाकुर ने कहा कि एकता ही इस दौर का मकसद है। आज कश्मीर, लद्दाख, जम्मू जो अलग था ,वो भारत में पूर्ण रूप से मिल गया, पटेल जी का सपना साकार हुआ है। वहीं भाजपा जिला प्रवक्ता सुमन कुमार चंद ने कहा कश्मीर में आज से भारतीय कानून लागू होगा, जिस खुशी में हम सुपौल नगरवासियों ने एकता के लिये दौर लगाई है।

क्रीड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार सुमन ने कहा कि जिस तरह पटेल ने छोटे-छोटे रियासत को मिला के एक भारत बनाया था, उसी के सपने को साकार करते हुये मोदी ने कश्मीर से 370 धारा हटाके श्रेष्ठ भारत बनाया। मौके पर भाजपा जिला महामंत्री मनोज कुमार सिंह ने कहा कि आज जरूरत है देश की हर माँ के गर्भ से पटेल जी जैसे दृढ़ इच्छाशक्ति वाले बेटा पैदा ले, और हर बहन के कोख से नरेंद्र मोदी जैसे कुशल नेतृत्व कर्ता जैसा बेटा पैदा ले।

कार्यक्रम में सुपौल के प्रथम सांसद विश्वमोहन कुमार, रणधीर ठाकुर, मनोज झा ,प्रकाश झा, राजधर यादव, नलिन जायसवाल, महेश देव, श्याम पोद्दार, अनिल शर्मा, दीपक पोद्दार, मिथिलेश यादव, शिव कुमार मुखिया सहित दर्जनों कार्यकर्ता ने भाग लिया।