राजगीर में कैबिनेट की बैठक में 32 एजेंडों पर लगी मुहर

1114
0
SHARE

राजगीर: बिहार के राजगीर के कन्वेंशन हॉल में कैबिनेट की बैठक में 32 एजेंडों पर मुहर लगी। बैठक में कैबिनेट की बैठक में शामिल होने के लिए सीएम सोमवार को ही पहुंच गए थे। मंगलवार को कई मंत्री बस से शामिल होने के लिए राजगीर पहुंचे। इसके अलावा जू सफारी का शिलान्यास और वन विभाग के नवनिर्मित गेस्ट हाउस का उद्घाटन भी करेंगे। मृग विहार में सभा भी होगी। इसमें खासकर स्कूली बच्चों को मुख्यमंत्री पर्यावरण संरक्षण को लेकर संबोधित करेंगे। कैबिनेट की बैठक राजगीर में करीब सात साल बाद हो रही है।

कन्वेंशन सेंटर के कॉन्फ्रेंस हॉल संख्या 2 में सुबह के 11:30 बजे कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है। इस हॉल में 50 लोगों की बैठने की क्षमता है। बैठक में मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री सहित 40 लोग शामिल होंगे। जिसमें कैबिनेट मंत्री और आलाधिकारी भी शामिल हैं। बैठक को लेकर संचार माध्यमों से लैस मिनी सचिवालय कार्यरत रहेगा। इसके पूर्व 29 दिसम्बर 2009 को शांति स्तूप परिसर में कैबिनेट की बैठक हुई थी। राजगीर में इस बार हो रही बैठक के कारण इस बात की संभावना है कि जिले के लिए भी कुछ बड़ा निर्णय लिया जा सकता है।

मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक को लेकर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है। डीआईजी शालिन ने पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष और अन्य पुलिस पदाधिकारियों के साथ अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने मृग विहार का भी जायजा लिया।