राजदेव रंजन हत्याकांड की जांच करने सीवान पहुंची सीबीआई की टीम

668
0
SHARE

पटना: सीवान के चर्चित पत्रकार राजदेव रंजन हत्या के मामले में राजद के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन का नाम उछलने के बाद पुलिस और सीबीआई दोनों तत्पर हो गए हैं। हत्याकांड की जांच करने आज सीबीआई की दस सदस्यीय टीम सीवान पहुंच गई है। टीम का नेतृत्व डीएसपी स्तर के अधिकारी कर रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक टीम सबसे पहले घटनास्थल आंदर ढाला जाएगी, फिर हिंदुस्तान के दफ्तर और उसके बाद नगर थाना जाएगी। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की टीम सीवान के उस अस्पताल में भी जाएगी जहां गोली लगने के बाद पत्रकार राजदेव रंजन को ले जाया गया था। इन सब प्रक्रियाओं के बाद टीम नगर थाना से केस डायरी की कापी लेगी और जांच का काम शुरू करेगी।

सीबीआई ने गुरुवार को जांच अपने हाथों में लेते हुए इस मामले में प्राथमिकी (362/2016) दर्ज कर ली है। इसके साथ ही उसने इस सनसनीखेज हत्याकांड की जांच शुरू कर दी है। इस हाइप्रोफाइल हत्याकांड की जांच के लिए सीबीआई ने गुरुवार को ही अलग-अलग टीमों का भी गठन किया है। जो जल्द ही इस हत्याकांड में मो. शहाबुद्दीन समेत अन्य आरोपियों से भी पूछताछ कर सकती है।

उधर, सिवान पुलिस ने कोर्ट में पूरे दिन मशक्कत के बाद पत्रकार राजदेव हत्याकांड में वांछित मो. कैफ के खिलाफ कुर्की-जब्ती का आदेश लिया। सूत्रों के अनुसार कैफ सरेंडर की फिराक में था, लेकिन पुलिस की घेराबंदी की वजह से वह आत्मसमर्पण नहीं कर पाया। स्थानीय पुलिस जल्द ही कैफ की गिरफ्तारी का दावा रही है। कोर्ट के आदेश के बाद आज उसके घर की कुर्की जब्ती की जाएगी।