राजद के कार्यकर्ता ही हमसब और पार्टी के सम्बल हैं, उन्हें मान सम्मान और इज्जत दें – तेजस्वी यादव

151
0
SHARE

पटना: राजद कार्यकर्ता ही हम सब और पार्टी के संबल हैं। उनकी उपेछा किसी भी स्तर पर नहीं होनी चाहिये। उन्हें मान सम्मान और इज्जत हर स्तर पर मिले ये बातें आज 5 देश रतन मार्ग मे मगध प्रमंडल के राजद के वर्तमान/पूर्व सांसद, विधायक, विधान पार्षद, पूर्व सांसद एवं विधायक प्रत्याशियों एवं गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, अरवल, नवादा जिला के राजदध्यक्ष एवं प्रखंड अध्यक्ष की बैठक को संबोधित करते हुए कही। राजद किसी विशेष धर्म और जाति की पार्टी नहीं है ये तो सभी धर्म, जाती, सम्प्रदाय की पार्टी है।

राजद सब को साथ लेकर चलेगी। समाज की जो भी जाति, समप्रदाय, वर्ग, संस्थान ऐसा समझती है कि उसकी उपेछा हो रही है उसे न्याय नहीं मिल रहा है उनकी लड़ाई बिना किसी भेदभाव के राजद लड़ेगी और उन्हें न्याय दिलाएगी। राजद का इतिहास रहा है कि उसने गरीब अभिवंचित चाहे वे किसी भी जाति सम्प्रदाय का हो उसकी लड़ाई को मजबूती से लड़ी है उन्हें न्याय दिलाया है। सत्ता में सब को भागीदारी दिलाने की लड़ाई राजद ने लालू के अगवाई में लड़ी और मंडल आयोग की अनुसंशा को लागू करवाया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को निदेश दिया कि राजद के सतरंगी चादर के अंदर सभी जाति और धर्मको जोड़ें। हमारा किसी जाति या धर्म से कोई मतभेद नहीं है। फिर भी कुछ सवार्थी तत्व राजद के बारे मे गलत फहमी पैदा कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि लालू एक विचार हैं उनकी सोंच और विचार धारा को जनजन तक पहुंचाए। लालू के विचार और सोंच से समाज को जोड़कर उनके बीच प्रेम, मोहब्बत और भाईचारा का वातावरण देश में बना कर रखा जा सकता है। देश मे भाईचारा का वातावरण बना रहेगा तो देश प्रगति की ऊंचाई को छुएगा। लालू के साथ आप सब की दुआएं हैं। उनके विरुद्ध सभी साजिशें नाकाम होंगी और वे आरोप मुक्त हो कर आपके बीच आएंगे।उन्होंने न्यायालय पर अटूट विश्वास वयक्त किया।

बैठक मे लालू के संदेश, जनता के नाम के वितरण की भी समीक्षा की गई और निदेश दिया गया के इस संदेश को राज्य के एक एक नागरिकों के हाथ मे पहुंचाए और लालू के विचार धारा से लोगों को अवगत कराएं। पार्टी कार्यकर्ता अनुशासन बनाये रखें, राजद अनुशसान वालों का दल है। आप अपनी पहुंच समाज के अंतिम व्यक्ति के द्वार तक पहुंचाए। उनके साथ मधुर संबंध बना कर रखें। जनता मे आपकी पैठ बढ़ेगी आपको सम्मान मिलेगा। बैठक मे प्रदेश स्तर के वरीय राजद नेतागणों ने भी संबोधित किया।