राजद सुप्रीमो लालू यादव का 69 जन्मदिन आज, नीतीश और सोनिया गांधी ने दी बधाई

705
0
SHARE

पटना: राजद सुप्रीमो लालू यादव शुक्रवार को अपना 69 वां जन्मदिन मना रहे है। बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लालू को जन्मदिन की मुबारकबाद दी।

जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे नीतीश ने कहा कि लालू का जीवन संघर्ष से भरा है। वे जिस तरह के बैकग्राउंड से निकलकर आए हैं और जिस ऊंचाई को हासिल किया है, वह बहुत बड़ी बात है। अपने संघर्ष के बल पर लालू यहां तक पहुंचे हैं।

आज समाज को बांटने वाली विचारधारा अपना पूरा रूप दिखा रही है। इस तरह की विचारधारा का मुकाबला करने में लालू की बड़ी भूमिका है। इस विचारधार के खिलाफ लोगों को गोलबंद करने में लालू सफल होंगे।

‘हम लोग सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं। हम कितना भी अच्छा काम करें, लेकिन कुछ लोग हैं जो कहेंगे की कुछ हो ही नहीं रहा है।

जन्मदिन के मौके पर मेरी शुभकामना है कि लालू इसी प्रकार से राजनीति के और शिखर को प्राप्त करते रहें।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की तर्ज पर आज राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू यादव भी अपना जन्मदिन जोर-शोर से मनाएंगे। खास बात यह है कि उनके जन्मदिन को सोशल जस्टिस यानी सामाजिक न्याय दिवस के तौर मनाया जाएगा। जिसमें लालू प्रसाद यादव की भी सहमति है।

राजधानी पटना समेत बिहार के अलग-अलग हिस्‍सों में होर्डिंग्‍स लगाकर लालू को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दी गई हैं।

राजद के युवा नेताओं ने भी लालू के जन्‍मदिन को अपने अंदाज में मना रहे हैं। शनिवार को सुबह 10 बजे राजद के युवा कार्यकर्ता और नेता हाईकोर्ट मजार पर चादर पोशी करेंगे. इसके बाद पटना जंक्शन स्थित हनुमान मंदिर में प्रसाद चढ़ाएंगे।

11 बजे राजद कार्यालय में रक्तदान शिविर आयोजित किया जाएगा। 10.30 बजे युवा राजद के नेता 69 किलो का माला पहनाकर देंगे जन्मदिन की बधाई देंगे।

राज्य की सत्ता में वापसी के बाद  लालू का ये पहला बर्थ डे है इस कारण जश्न की भी खास तौर पर तैयारी की गई है। विधायक भोला यादव के मुताबिक शाम में लोकगीत का प्रोग्राम होगा इसमें छोटू छलिया समेत कई जाने-माने कलाकार हिस्सा लेंगे। देर शाम राजस्थान के बच्चा कव्वाल अपनी टीम के साथ परफॉर्म करेंगे। शाम के समय पूड़ी, खीर और सब्जी का भोज होगा जिसमें राज्य के कोने-कोने से आए कार्यकर्ता भाग लेंगे।