राजधानी का बदला मौसम का मिजाज, आज हो सकती है बारिश

347
0
SHARE

पटना: मौसम के बदले मिजाज के बाद जहां पूर्णिया, फारबिसगंज, दरभंगा, सुपौल व भागलपुर के लोगों को बारिश में झूमने को मजबूर कर दिया। वहीं कई जगह मंगलवार की रात आंधी के साथ तेज बारिश व आकाशीय बिजली ने सात लोगों को जान ले ली। बड़ी संख्या में फूस के घरों के छप्पर उड़ गए और मक्का समेत आम और लीची की फसल को भारी नुकसान हुआ है।

बुधवार को पटना व गया के लोगों को गरमी से राहत नहीं मिली। धूप सुबह छह बजे से तेज ही गयी। हालांकि पुरवा हवा ने पटना के अधिकतम तापमान को 38.1 डिग्री पर ही रोक दिया।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक बिहार में नमी बढ़ी हुई है। इस कारण से कई जिलों में बारिश हुई है, लेकिन पटना में नमी होने के बावजूद यहां बारिश की संभावना बिल्कुल कम नजर आ रही है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें, तो गुरुवार को पटना में बादल आयेंगे, लेकिन बारिश नहीं होगी। अगर कोई लोकल सिस्टम डेवलप होगा, तो पटना के आस-पास में कहीं भी बारिश हो सकती है। हालांकि इसकी संभावना बिल्कुल कम है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 19 व 20 मई को बिहार में बारिश की संभावना है, जिसमें पूर्वी बिहार में अच्छी बारिश होगी, लेकिन मौसम के बदले मिजाज से पटना के लोगों को राहत मिलने की उम्मीद कम है।

20 मई को जब पूरे बिहार में बारिश होगी, तो राजधानी में भी बादल आयेंगे, लेकिन बूंदा-बांदी होकर रह जायेगी। वहीं बदले मौसम से बिहार में नमी बढ़ेगी और उससे राजधानी में रात में ऊमस बढ़ेगा।