राजधानी के अशोक राजपथ में बमबारी से अफरातफरी का माहौल

193
0
SHARE

पटना – राजधानी पटना के अशोक राजपथ स्थित पटना कॉलेज के सामने एनिबेसेन्ट रोड और बीएम दास रोड में अचानक बमबारी होने लगी व गोलियां चलने लगी। जिसके कारण वहां मौजूद कई गाड़ियों के शीशे टूट गये। खबरों के मुताबिक पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र अंतर्गत एनिबेसेन्ट रोड में अचानक दर्जनो हाथों में हथियार, हॉकी स्टिक लेकर युवक घुसे और स्थानीय लोगों की सड़क पर पार्क कई चार पहिया वाहन के शीशे तोड़ डाले। युवकों ने दहशत का माहौल कायम करने के इरादे से एनिबेसेन्ट रोड से लेकर बीएम दास रोड तक बमबाजी की औऱ कई राउंड फायरिंग भी किया।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि युवकों द्वारा कई राउंड फायरिंग करने पर पुलिस को सूचना देने के बावजूद पुलिस लेट से पहुंची। अगर पुलिस समय से पहुँचती तो कई लोग वहीं हिरासत में ले लिये गए होते।

इधर घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि पटना विश्वविद्यालय के इकबाल हॉस्टल और बीएम दास के एनिबेसेन्ट रोड के रहने वाले स्थानीय युवकों के बीच लड़की के विवाद को लेकर बुधवार को एक कोचिंग के समीप नोकझोक भी हुई थी। उसी बात को लेकर देर गुरुवार की देर शाम एक पानी प्लांट के समीप भिड़ंत हो गई। इस भिड़त के बाद इकबाल हॉस्टल के लड़के बड़ी संख्या में आये और दहशत फैलाने के उद्देश्य से ताबड़तोड़ बीएम दास रोड में घुसकर चार बम फेंके, गोलियां चलाई और फरार हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार इलाके के लोगो ने रोड़ेबाजी कर हॉस्टल के छात्रो को खदेड़ा। इस दौरान स्थानीय लोगों और होस्टल के छात्रो के बीच झड़प भी हुई। दो गुटों के बीच हुए इस भिड़ंत से पूरे इलाके में अफ़रातफ़री मच गई। इधर घटना की जानकारी मिलते ही पीरबहोर थानाअध्यक्ष समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच गई। ये पूरी घटना इलाके के कई सीसीटीवी कैमरो में कैद हो गई है, पुलिस फुटेज को खंगाल रही है। हालांकि पुलिस बमबाजी और गोलीबारी की घटना से इनकार कर रही है। हालांकि मिली जानकारी के मुताबिक ये सारा मामला लड़की के छेड़खानी के विरोध से जुड़ा है और इसी कड़ी में स्थानीय इलाके पर एक बार फिर से प्रभुत्व जमाने के मकसद से हॉस्टल के छात्रों ने बमबाजी और गोलीबारी की है।