राजधानी पटना में दिखा बंद का असर

201
0
SHARE

पटना – जन अधिकार पार्टी ने बिहार राज्य को विशेष दर्जा देने की मांग और बढ़ते अपराध को लेकर आज बिहार बंद बुलाया। पार्टी के समर्थकों ने बंद को सफल बनाने के लिए राज्य के हर जिलों में सड़क जाम कर दुकानें बंद करवाया। बिहार बंद का असर पूरे राज्य में देखने को मिला।

राजधानी पटना में कार्यकर्ताओं ने चौराहों से गाजे-बाजे के साथ टमटम जुलूस निकाला जिसमें पप्पू यादव ने खुद भाग लिया। बंद को सफल बनाने के लिए बंद के लिए कार्यकर्ताओं ने दुकानें बंद रखने की अपील की थी।

पटनासिटी में कार्यकर्ताओं ने NH-30 जाम कर दिया जिससे गया-मसौढ़ी रोड में आवागमन पूर्णतः ठप हो गया। सगुना मोड़ और जेपी गोलंबर पर सड़क जाम कर बसों में तोड़फोड़ भी की गई। सड़कों पर आगजनी कर कार्यकर्ताओं ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिससे की आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि पुलिस द्वारा यह सुनिश्चित किया गया था कि बंद का असर आमलोगों के दिनचर्या पर न पड़े लेकिन तस्वीर तो कुछ और ही बयां कर रही है।

गौरतलब है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने के लिए राजनीति में चर्चा जोरों पर है। विरोधी पार्टी के नेता लगातार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर हैं।