राजधानी में धूप निकलते ही पिकनिक स्पॉट हुए गुलजार

843
0
SHARE

पटना: राजधानी पटना में कई दिनों के बाद रविवार को अच्छी धूप खिली। छुट्टी का दिन होने के कारण शहरवासियों ने खूब मस्ती की। रविवार को सुबह ही धूप निकलने से लोग अपने आप को पिरनिक स्पॉट पर जाने से नहीं रोक पाए। संजय गांधी जैविक उद्यान में 14,190 दर्शक पहुंच गए। इससे पहले ठंड की वजह से दर्शकों की संख्या में कमी आ गई थी। लोगों ने मस्ती के साथ वन्य प्राणियों को देखने का आनंद उठाया।

वहीं राजधानी वाटिका में लोगों की मस्ती देखने लायक थी। वाटिका वन में पूरा मैदान लोगों से भरा था। बच्चे बैडमिंटन और बॉल खेलते नजर आए तो बड़े भी बच्चे संग मस्ती करते नजर आए।

धूप खिली होने के कारण पटना का अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री और न्यूनतम 9.7 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक सोमवार को भी ऐसी ही धूप निकलेगी। सुबह में हल्का कोहरे का असर रहेगा, लेकिन आठ बजे के बाद धीरे-धीरे आसमान साफ हो जाएगा। इसके बाद शाम तक धूप खिली रहेगी। इससे लोगों को दिन में कम ठंड लगेगी. पर शाम के बाद ठंडी हवा चलेगी।

अगले 24 घंटे के पूर्वानुमान के मुताबिक भागलुपर का अधिकतम तापमान 25.0 डिग्री व न्यूनतम 13 डिग्री रहेगा और पूर्णिया का अधिकतम पारा 26.0 व न्यूनतम 12 डिग्री रहेगा। इस कारण इन दोनों जगहों पर दिन में भी ठंड लगेगी। वहीं पटना का अधिकतम 26.0 डिग्री व न्यूनतम 11 डिग्री और गया का अधिकतम 25.0 व न्यूनतम 11 डिग्री रहेगा। इन दोनों जिलों में दिन में आसमान साफ रहेगा। ठंड कम लगेगी।