राजस्थान की श्रीमती पूजा छाबड़ा की पूर्ण शराबबन्दी एवं सशक्त लोकायुक्त कानून लागू करने की प्रतिबद्वता सराहनीय कदम – नीतीश कुमार

665
0
SHARE

नई दिल्ली। 08 मई 2016ः श्री नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार ने कहा है कि श्रीमती पूजा छाबड़ा द्वारा राजस्थान में पूर्ण शराबबन्दी एवं सशक्त लोकायुक्त कानून लागू कराने हेतु उठाए गए कदम सराहनीय है। श्रीमती छाबड़ा की यह कदम न केवल राजस्थान के परिपेक्ष्य में बल्कि देशव्यापी दृष्टि से भी सर्वथा प्रसंशनीय है।

श्री कुमार ने आज दिल्ली प्रवास के दौरान बिहार भवन, नई दिल्ली में श्रीमती छाबड़ा की नेतृत्व में मिलने आए एक वृहत प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात के बाद बताया। मुख्यमंत्री श्री कुमार ने बताया कि श्रीमती छाबड़ा लोक संघर्ष मोर्चा की महिला मोर्चा की प्रान्तीय संयोजक, राजस्थान के प्रखर समाजसेवी एवं शराबबन्दी के लिए समर्पित समाज सेवी स्वर्गीय गुरूशरण छाबड़ा की पुत्र वधु हैं, जो अपने स्वसुर के संकल्प को साकार करने हेतु समर्पित हैं। श्रीमती छाबड़ा का यह आंदोलन न केवल पूर्ण शराब बन्दी व लोकायुक्त कानून को लागू कराने बल्कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक कारगर कदम कहा जा सकता है। श्री कुमार ने बताया कि श्रीमती छाबड़ा जयपुर, राजस्थान की एक प्रखर समाजसेवी है, जो राजस्थान में पूर्ण शराब बन्दी एवं लोकायुक्त कानून को लागू कराने के लिए आन्दोलन का नेतृत्व कर रही है। श्रीमती छाबड़ा के साथ श्री गौरव छाबड़ा तथा श्री हरपाल डडरवाल भी उपस्थिती थे।

श्रीमती पूजा छाबड़ा ने बिहार में शराब की आदत से तंग वहां के महिलाओं की पीड़ा पर ध्यान आकृष्ट करते हुए श्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार में पूर्ण शराबबंदी कर वहां के महिलाओं की परेशानी से दिलाये गये छूटकारा की भूरी-भूरी प्रसंशा की और कहां कि यदि श्री कुमार के नेतृत्व वाली पार्टी राजस्थान के प्रशासन में स्थापित हो तो राजस्थान की महिलाएं भी बिहार की महिलाओं की तरह शराब जैसे सजाजिक बुराईयों से निजात पा सकेगीं।

बिहार भवन, नई दिल्ली में आज ढोल-नगाड़े के साथ श्री कुमार के जनता दल (यू0) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के उपलक्ष्य में विभिन्न राज्यों यथा उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, दिल्ली तथा हरियाणा से आए अनेक नेताओं सहित विशिष्ट महानुभावों ने स्वागत करते हुए अखिल भारतीय गुर्जर महासभा की गुर्जर समाज की ओर से समर्थन का भरोसा दिया। प्रतिनिधि मंडल ने श्री नीतीश कुमार से मुलाकात की एवं देश की वत्र्तमान राजनीतिक उहा पोह को विराम लगाते हुए आगे बढ़कर नेतृत्व करने का अनुरोध किया। ताकि बिहार की भांति पूरे देश में पूर्ण शराबबन्दी एवं सशक्त सुशासन कायम हो सके। श्री बीरेन्द्र सिंह विधुड़ी ने कहा कि श्री कुमार के नेतृत्व में देश के विभिन्न समूहों का पूर्ण आस्था एवं विश्वास है। उसी विश्वास के साथ समाज के विशिष्ट महानुभाव अपनी हार्दिक इच्छा व्यक्त करने आज श्री कुमार को मनाने पहुँचे है।

श्री नीतीश कुमार से मिलने आए प्रतिनिधि मंडल में सर्वश्री बीरेन्द्र सिंह विधुड़ी राष्ट्रीय महासचिव, जनता दल यूनाइटेड एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गुर्जर महासभा श्री कुमार को पगड़ी भेंट कर सम्मानित किया। प्रतिनिधि मंडल में अखिल भारतीय गुर्जर महासभा का प्रतिनिध मंडल में श्रीराम शरण भाटी, राष्ट्रीय अध्यक्ष, डा॰ जिले सिंह जी मुख्य महासचिव बिरेन्द्र विधुड़ी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रवक्ता गुर्जर महासभा ने श्री नीतीश कुमार जी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे0डी0 (यू॰) बनने पर स्वागत किया और अखिल भारतीय गुर्जर महासभा कि तरफ से देश भर के गुर्जर समाज कि तरफ से समर्थन का भरोसा दिया।

श्री कुमार के जनता दल (यू॰) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर उन्हे बधाई देने के लिए देश के अनेक राज्यों से यथा उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, दिल्ली तथा हरियाणा के कुशवाहा एवं पटेल समाज के लोगो ने भी बधाई दी और श्री कुमार को आगे बढ़कर देश के नेतृत्व करने हेतु अहवान् किया।