राज्यपाल रामवाथ कोविंद से मिले सीएम नीतीश

354
0
SHARE

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज राज्यपाल रामवाथ कोविंद से मुलाकात की। राजभवन में करीब डेढ घंटे तक हुई इस मुलाकात को राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों में कुलपति के पदों पर नियुक्ति के लिए कंसलटेशन के तौर पर देखा जा रहा है। इस दौरान शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी भी मौजूद थे।

राज्य के नौ विश्वविद्यालय में कुलपति के पद रिक्त होने वाले है। सभी कुलपतियों का अगले महीने कार्यालय समाप्त होने जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और राज्यपाल के मुलाकात के दौरान वीर कुवंर सिंह विवि आरा और जेपी विवि छपरा में नए कुलपति की नियुक्ति के मामले में कंसलटेशन का काम पूरा हो गया है।

माना जा रहा है कि दोनों विवि में नये कुलपति के नाम पर सरकार ने अपनी सहमति दे दी है। कंसलटेशन पर राजभवन सहमत हुआ तो एक दो दिनों में नये कुलपतियों के नाम घोषित कर दिये जाएंगे।

सूत्र बताते है कि बैठक में कामेश्वर सिंह संस्कृत विवि दरभंगा और मौलाना मजहरुल हक अरबी फारसी विवि पटना में कुलपति नियुक्ति के लिए बनी सर्च कमेटी को रद्द कर दोबारा इसके गठन की सहमति बनी है। जानकारी के मुताबिक दोनों विवि के लिए बनी सर्च कमेटी में वे लोग भी शामिल थे, जिन्होंने किसी अन्य विवि में कुलपति पद के लिए आवेदन किया था।