राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार में नये कार्यपालक निदेशक ने ग्रहण किया पदभार

Bihar has taken over as the new Executive Director

1068
0
SHARE

आज दिनांक 14.09.2016 (बुधवार) को श्री शशि भूषण कुमार, भा.प्र.से. ने कार्यपालक निदेशक के रूप में पदभार ग्रहण किया। श्री शशि भूषण कुमार के प्रभार ग्रहण के अवसर पर राज्य स्वास्थ्य समिति के सभागार में निवर्तमान सचिव-सह कार्यपालक निदेशक श्री जितेन्द्र श्रीवास्तव, भा.प्र.से. का विदाई एवं नए कार्यपालक निदेशक के स्वागत के लिए एक समारोह का आयोजन किया गया।

विदाई सह स्वागत समारोह के अवसर पर राज्य स्वास्थ्य समिति के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया। समारोह में राज्य स्वास्थ्य समिति के अधिकारियों ने पिछले एक वर्ष में निवर्तमान कार्यपालक निदेशक के कार्यकाल के दौरान किये गये अभूतपूर्व कार्यों का अनुभव साझा किया। अधिकारियों ने राज्य स्वास्थ्य समिति एवं स्वास्थ्य विभाग में श्री जितेन्द्र श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में किये गये कार्यों पर भी अपने विचार रखे एवं राष्ट्रीय स्तर तक स्वास्थ्य विभाग की उपलब्धियों को पहुंचाने में उनके योगदान को अहम बताया।

श्री जितेन्द्र श्रीवास्तव ने राज्य स्वास्थ्य समिति एवं स्वास्थ्य विभाग में किये गये कार्यों को आगे बढ़ाने के संबंध में अपने विचार रखे। उन्होंने राज्य स्वास्थ्य समिति एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की सराहना करते हुए कहा कि यहां पर कार्यरत सभी कर्मी सुयोग्य हैं एवं इनके सहयोग से ही स्वास्थ्य विभाग में उपलब्धि मिल सकी है। साथ ही उन्होंने शिक्षा विभाग में सरकार द्वारा दी गयी जिम्मेवारी के लिए अपना सर्वोत्तम योगदान देने की बात कही।

समारोह में अपने विचार रखते हुए नवनियुक्त कार्यपालक निदेशक, श्री शशि भूषण कुमार ने विभाग की जिम्मेवारी को पूरी तन्मयता से निभाने एवं पूर्व से जारी कार्यों को गति देने की बात कही।

विदाई सह स्वागत समारोह में श्री प्रदीप कुमार झा, अपर कार्यपालक निदेशक, श्री खालिद अरशद, प्रशासी पदाधिकारी, श्री सुधीर कुमार, उप समाहार्ता, ने भी अपने विचार रखे।

धन्यवाद ज्ञापन एवं पुष्पगुच्छ भेंट के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।