रामनवमी के अवसर पर दिखी हिन्दू-मुसलमान एकता की अद्भुत तस्वीर

460
0
SHARE

मुजफ्फरपुर – रामनवमी के अवसर पर हिन्दू-मुसलमान एकता की अद्भुत तश्वीर आज यहां देखने को मिली। जहाँ रामनवमी के अवसर पर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने रामभक्तो का इस्लामपुर मोहल्ले में स्वागत किया।जुलूस में पहुंचे रामभक्तों का शर्बत, पुष्प वर्षा और इत्र के फुहारों से स्वागत किया।

धूमधाम से मनाई जा रही है रामनवमी। मंदिरों में पूजा-पाठ के साथ-साथ जुलूस की शक्ल में शहर के विभिन्न चौक चौराहों से राम भक्त निकले। जयश्री राम के जयघोषों के साथ हर चौक चौराहों पर लोगों द्वारा जुलूस में चल रहे रामभक्तो को फूल इत्र और शर्बत दिया गया। वहीं मुजफ्फरपुर के इस्लामपुर में धार्मिक एकता की मिसाल देखने को मिली जहाँ अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने मंच बना कर रामभक्तो को शर्बत पिलाया और पुष्प वर्षा की। स्थानीय शाहिद इकबाल मुन्ना ने बताया कि हमारा देश अनेकता में एकता का देश है जहां हम अपने रामभक्त भाइयों का स्वागत कर रहे हैं।

वहीं पूरा जिला प्रशासन भी शांति पूर्ण जुलूस को लेकर आलाधिकारियों के साथ गुजर रहा है। जुलूस में शामिल नगर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने बताया कि पूरे जिले में शांतिपूर्ण ढंग से रामनवमी की जुलूस निकल रही है। स्थानीय लोगों का पूर्ण सहयोग मिल रहा है। लोग धर्म की भावना से ऊपर उठ कर जुलूस में शामिल हो रहे हैं।