राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आज आयेंगे राजगीर, बौद्ध सम्मेलन में करेंगे शिरकत

688
0
SHARE

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आज रविवार को राजगीर में आयोजित तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय बौद्ध सम्मेलन के समापन समारोह में भाग लेने आ रहे हैं। वे राजगीर के कन्वेंशन हॉल में आयोजित तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय बौद्ध सम्मेलन के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए राजगीर के किला मैदान में जिला प्रशासन ने पूर्वाभ्यास कर तैयारी की समीक्षा की।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राज्यपाल रामनाथ कोविंद सहित केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कई मंत्री भी शामिल होंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी रविवार की दोपहर बाद करीब 2:30 बजे राजगीर पहुंचेंगे और 3:25 बजे बौद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

उनके स्वागत के लिए राज्यपाल रामनाथ कोविंद और मुख्यमंत्री सीएम नीतीश कुमार भी गया आएंगे। राष्ट्रपति 4:40 बजे गया एयरपोर्ट से ही दिल्ली के लिए होंगे। राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह शनिवार को एयरपोर्ट पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। शनिवार की सुबह बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा नव नालंदा महाविहार पहुंचे तो कुलपति एमएल श्रीवास्तव ने उन्हें प्रतीक चिह्न देकर स्वागत किया।