राहुल गाँधी की फ्यूल चैलेंज को स्वीकार करें पीएम – सदानंद सिंह

79
0
SHARE

पटना- बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को राहुल गाँधी की फ्यूल चैलेंज को स्वीकार करना चाहिए, और पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों पर अविलम्ब अंकुश लगाना चाहिए। ताकि जनता को राहत मिल सके अन्यथा कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी आन्दोलन को झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए।

सिंह ने कहा कि राहुल ने चुनौती देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री, पेट्रोल, डीजल के बढ़ते कीमत को कम कीजिये या कांग्रेस पार्टी राष्ट्रव्यापी आन्दोलन कर आपको ऐसा करने पर मजबूर करेगी। राहुल जी ने पीएम की प्रतिक्रिया का इंतजार करने की भी बात कही है।

सिंह ने कहा कि यह कितनी भयावह स्थिति है कि देश की जनता एक तरफ पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों को झेल रही तो दूसरी तरफ इससे बढ़ने वाली महंगाई से भी तंग और तबाह हो रही है। वहीं मोदी सरकार के संवेदनहीन मंत्रीगण जनता की पीड़ा को दरकिनार कर कह रहे हैं कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत नहीं बढ़ेगी तो योजनाओं के लिए पैसे कहाँ से आयेंगे, सवाल उठता है कि विकास कार्यों के लिए आईएमएफ और विश्व बैंक से कर्ज क्यों लिया जा रहा है? पिछले 4 सालों में केंद्र और राज्य सरकारों को पेट्रोलियम उत्पादों से हुयी 14 लाख, 67 हजार, 462 करोड़ रुपये की कमाई का पैसा आखिर गया कहाँ? सवाल यह भी उठता है कि कांग्रेस सरकारों के समय पेट्रोल, डीजल की कीमतें बिना बढे कैसे विकास कार्य होते थे? क्या भाजपा इन सवालों का जवाब जनता को देगी?