रा. कन्या मध्य विद्यालय कुटुंबा में वर्ग शिक्षक और कक्षा मॉनिटर की हुई साप्ताहिक बैठक

67
0
SHARE

औरंगाबाद – एक अनुकरणीय पहल के तहत बच्चों को जिम्मेवार बनाने हेतु रा. कन्या मध्य विद्यालय कुटुंबा में शनिवार को वर्ग शिक्षक और कक्षा मॉनिटर की साप्ताहिक बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता प्रधानाध्यापक चन्द्रशेखर प्रसाद साहू ने किया। सभी कक्षा के मॉनिटर ने अपनी-अपनी कक्षाओं के बारे में चर्चा किया। उक्त बैठक में सदस्यों को संबोधित करते हुए प्रधानाध्यापक ने बताया कि कक्षा में शांति एवं अनुशासन बनाये रखना कक्षा मॉनिटर का पहला कार्य है। राइटिंग और दिए गए गृह कार्य की कॉपी जांच करवाना, कक्षा की साफ- सफाई, कचरे को डस्टबीन में डलवाना, चॉक-डस्टर रखना आदि कार्य भी कक्षा मॉनिटर करेंगे।

प्रधानाध्यापक ने सभी शिक्षकों को भी अभिप्रेरित करते हुए उन्हें निर्देशित किया कि शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार ही कक्षा में संबंधित विषय पढ़ाने, समय -तालिका के अनुसार कक्षा में उपस्थित रहने, श्यामपट्ट कार्य जरूर करने और सीखने में कमजोर रहने वाले बच्चों पर विशेष ध्यान रखना अत्याधिक महत्वपूर्ण है।

इस अवसर पर शिक्षिका नीलम कुमारी, रूबी, रेणु, हेमलता, किरण, धनंजय कु मेहता और शिक्षा सेवक गोपाल चौधरी के साथ कक्षा 8 के मॉनिटर निशा कुमारी, रितेश कुमार, कक्षा 7 के सूर्यलोक कुमार, नीतम कुमारी, कक्षा 6 के कांति कुमारी, बब्लू कुमार, कक्षा 5 के रूबी कुमारी, सुहैल रज़ा, कक्षा 4 के चांदनी कुमारी, पवन कुमार, कक्षा 3 के नीरज कुमार, प्रीति कुमारी, कक्षा 2 की हनी कुमारी, प्रिया कुमारी, कक्षा 1 के धनञ्जय कुमार, आदित्य कुमार उपस्थित थे।