रिश्तों में जहर!

106
0
SHARE

गया – थाना क्षेत्र की पतलुका पंचायत के हाडेसाड़ी गांव में एक महिला ने जहर देकर अपने पति की हत्या कर दी और शव को घर के अंदर जमीन में गाड़ दिया। घर से दुर्गंध निकलने और उसके पति के गायब रहने की आशंका पर ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सोमवार को पुलिस ने मृतक बासो तुरी का शव बरामद कर आरोपित महिला जमुनी देवी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के समक्ष महिला ने पति की हत्या करने की बात स्वीकर कर ली है।

आरोपित महिला जमुनी देवी ने दिए बयान में कहा है कि उसका पति राजस्थान के जयपुर शहर में हुई एक हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काटकर घर लौटा था। कुछ दिनों से वह झारखंड के बरही में काम कर रहा था। 10 जुलाई को उसके पति बासो तुरी घर आया था। महिला ने अपने पति को रास्ते से हटाने के लिए चूहा मारने वाली दवा पिला दी। लेकिन नशा चढ़ता नहीं देखकर महिला ने गमछा से गला घोंटकर पति की हत्या कर दी। शव को घर के एक कमरे में चार फुट गड्ढा खोद कर गाड़ दिया। हत्या के बाद से महिला उसी घर में रह रही थी। फिलहाल महिला इस घटना को अकेले अंजाम देने की बात कह रही है। लेकिन जिस ढंग से वारदात को अंजाम दिया गया है इससे आशंका व्यक्त की जा रही है कि महिला के साथ और भी लोग शामिल हैं।

ग्रामीणो ने बताया कि बासो तुरी के घर से दुर्गंध आने के बाद जमुनी से पूछताछ की गयी तो उसने पति के साथ कुछ अनहोनी की आशंका व्यक्त की। शक होने पर ग्रामीणों ने इसकी सूचना थानेदार चेतनानंद झा को दी। सूचना पर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से जमुनी के घर के कमरे की खुदाई कर बासो का शव बरामद किया। घर से शव निकलने पर देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गयी।

थानेदार चेतनानंद झा ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज गया भेज दिया गया है। वहीं जमुनी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। पुलिस घटना में शामिल अन्य लोगों की पहचान में जुटी है। बाहर रह रहे बासो के बेटा और बेटी को घटना की जानकारी दे दी गयी है।