रिश्वत लेने की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद

594
0
SHARE

मुजफ्फरपुर- अक्सर सरकारी सेवा में घूसखोरी के मामले देखने को मिल जाते हैं। एक ऐसा ही मामला मुजफ्फरपुर के अग्निशमन विभाग का प्रकाश में आया है। अग्निशमन विभाग के दमकल कर्मी द्वारा दुकानदार से पैसा लेने की शर्मनाक करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। आग की लपटों से लोगों को बचाने और आग को बुझाने का काम दमकल कर्मी करते हैं लेकिन इसके लिए रिश्वत लेना पूरे अग्निशमन विभाग को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

शहर के एक व्यापारी ने विभाग के अफसरों पर 18 हजार रूपये घूस लेने का आरोप लगाया है। पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। मामला सामने आने पर एसएसपी विवेक कुमार ने नगर डीएसपी को जांच का आदेश दिया है। मामला शहर के सूतापट्टी इलाके का है जहां के एक कपड़े की दुकान में तीन दिन पहले देर रात में आग लग गई थी। आग बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। दमकल की गाड़ियों ने पहुंच कर आग को बुझाया।

इसी क्रम में दमकल कर्मी ने दुकानदार से पैसा लिया । पैसा लेने कि सारी वरदात बगल के दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। मामले में अग्निशमन पदाधिकारी सुनील गुप्ता ने कहा कि विभाग ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डिविजनल कमांडिंग अधिकारी को जांच के लिये भेजा तो पैसे लेने की बात सच साबित हुई। अग्निशमन विभाग के डीजी पीएन राय ने मामले की जांच करने का निर्देश एसपी को भी दिया है।