रुपये के लिए परेशान युवती बोली- हर जगह ऑनलाइन चलता है क्या?

430
0
SHARE

पटना: राजधानी पटना में नोटबंदी के पांच दिन बाद भी परेशानी कम नहीं हो रही है। इस नोटबंदी से कई लोग मुसीबत में हैं। जहां बैंकों में लगी लंबी कतारें है तो वही ज्यादातर एटीएम का काम नहीं करना अब लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। दिन-दिन भर लोग बैंकों की कतारों में खड़े रहते हैं, लेकिन इनमें से बहुत कम लोगों को ही पैसा मिल पा रहा है।

इन सबमें सबसे ज्यादा मरीज को और उनके परिजनों को दिक्कतें आ रही हैं। रविवार को गांधी मैदान स्थित स्टेट बैंक की मुख्य शाखा पर सूफिया भी उनमें है। उसकी कैंसर पीडि़त नानी शकीला पारस अस्पताल में भर्ती हैं। लेकिन इलाज के लिए बैंक से पैसा नहीं निकल पा रहा। सूफिया ने कहा, बैंक में पैसा है, 4000 से ज्यादा निकासी नहीं हो रही है। इतने से काम नहीं चल रहा है। उसने कहा कि चार हजार रुपये की लिमिट वाजिब नहीं।

उसके बगल में खड़े एक सज्जन ने सलाह दी-ऑनलाइन पेमेंट से काम चलाइए। उसने मुड़कर जवाब दिया- सर, जितना कहा जाता है, उतनी बात जमीन पर सहूलियत के साथ नहीं होती। कहां-कहां ऑनलाइन पेमेंट करूं। अस्पताल में घर के कई लोग हैं। खाने-पीने का जहां इंतजाम है वहां ऑनलाइन पेमेंट नहीं होता। जरूरी चीजें, दवाई, फोन, हर जगह ऑनलाइन चलता है क्या?