रूट वाईज दिया जायेगा आॅटो लगाने का जगह – जिलाधिकारी

189
1
SHARE

पटना- जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने किया बुद्धा स्मृति पार्क के पीछे निर्मित मल्टी पार्किंग का निरीक्षण। मल्टी लेवल पार्किंग के लिए गाड़ियों का निबंधन कराने का दिया गया निदेश। पार्किंग हेतु कम्प्यूटराईज सिस्टम अधिष्ठापित कराने का दिया गया निदेश। होर्डिंग, बैनर लगाने का बुडको का दिया गया निदेश। मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये निदेश के आलोक में आॅटो का निःशुल्क पार्किंग। ऑटो के विभिन्न रुट के लिए द्वार निर्माण किया जाना है जिसमें प्रवेश एवं निकास का द्वार अलग-अलग हो। आॅटो को पार्किंग में लगाने पर मल्टी पार्किंग के सामने लगने वाले आॅटो नहीं रहेगें रोड पर। न्यू मार्केट के दुकानदारों को अपना वाहन मल्टी पार्किंग में लगाने का दिया गया निदेश। फुटपाथ दुकानदारों को भी अपना दुकान निर्धारित सीमा के अन्दर लगाने का दिया गया निदेश।
WhatsApp Image 2017-11-20 at 6.28.34 PM

WhatsApp Image 2017-11-20 at 6.28.35 PM
आॅटो संघ के सचिव को पुलिस उपाधीक्षक, यातायात के साथ समन्वय करते हुए विस्तृत योजना तैयार कर उसे ससमय पूर्ण करने का दिया गया निदेश। रूट वाईज दिया जायेगा आॅटो लगाने का जगह। नगर सेवा बसों को करना होगा रेगुलेट। मल्टी लेवल पार्किंग स्थल पर एवं उसके बाहर में यातायात पुलिस बल को प्रतिनियुक्त करने हेतु दिया गया निदेश। मल्टी लेवल पार्किंग में किस गेट से कौन सा वाहन प्रवेश करेगा, इस संबंध में साईन बोर्ड लगाने का दिया गया निदेश। मल्टी लेवल पार्किंग निर्माण से न्यू मार्केट, फ्रेजर रोड, स्टेशन गोलम्बर, पटना-गया रोड में लगने वाले जाम से मिलेगा निजात।

मल्टीलेवल पार्किंग में कोई भी वाहन को अधिकतम सात दिनों से ज्यादा नहीं लगाने का दिया गया निदेश। मल्टी लेवल पार्किंग में सी0सी0टी0वी0 कैमरा अधिष्ठापित करने का दिया गया निदेश। साथ ही समुचित प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित करने का दिया गया निदेश। पार्किंग हेतु निर्धारित दर में आवश्यक संशोधन कर नये दर को साईन बोर्ड के माध्यम से प्रदर्शित करने का दिया गया निदेश। पार्किंग की नियमित साफ-सफाई करने का दिया गया निदेश।