रेप के आरोपी निकाह से मुकरा तो थाने गया पीड़ित परिवार

788
0
SHARE

नवादा: बिहार के नवादा के अकबरपुर स्थित मुस्लिम टोले में एक नाबालिग लड़की से रेप के आरोपी को पंचायत ने निकाह करने का फरमान सुनाया। लेकिन जब वो निकाह से मुकर गया तो मामला थाने तक जा पहुंचा। पीड़िता के साथ उसके ही पड़ोसी मोहम्मद शमीम ने जबरन दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

बताया जाता है कि पीड़िता के माता-पिता श्राद्धकर्म में शामिल होने के लिए नवादा आये थे। उसके अकेलेपन का फायदा उठाकर आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया और किसी को नहीं बताने की धमकी दी और ऐसा करने पर जान से मारने की धमकी दी। परिजनों के घर पहुंचते ही पीड़िता ने अपनी आपबीती सुनाई।

पहले मामले को आपस में ही सुलझाने का प्रयास किया गया लेकिन बात नहीं बनी। युवक ने पीड़िता से निकाह करने से इन्कार कर दिया। पीड़िता को पंचायत से न्याय नहीं मिला तो जाकर पिता ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी। चुकी मामला नाबालिग का है इसलिए थानाध्यक्ष ने पोक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

पीड़िता को मेडिकल जांच के लिये सदर अस्पताल लाया गया साथ ही न्यायलय में उसका बयान भी दर्ज कराया गया। इस घटना के बाद से आरोपी मोहम्मद शमीम फरार हो गया जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।