रेलवे की जमीन पर स्थापित प्रतिमा हटाए जाने पर लोगों ने किया सड़क जाम

409
0
SHARE

मुंगेर- प्रशासन द्वारा रेलवे की जमीन पर स्थापित किए गए बजरंगबली की प्रतिमा हटाए जाने को लेकर स्थानीय लोगों ने दो नम्बर गुमटी को किया जाम। जब पुलिस जाम हटाने गई तो उपद्रवियों ने पुलिस टीम पर किया पथराव। जिसमें एक पुलिस  जवान हुआ घायल उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में कराया गया भर्ती।

मुंगेर में कोतवाली थाना क्षेत्र के दो नम्बर गुमटी पास रेलवे की जमीन पर चार दिनों पूर्व असामाजिक तत्वों द्वारा बजरंगबली की प्रतिमा को स्थापित कर दिया था जिसको कल सुबह जिला प्रशासन द्वारा हटा दिया गया। प्रतिमा को जिला प्रशासन के हटाए जाने के विरोध आज सुबह से ही स्थानीय लोगो द्वारा दो नम्बर गुमटी के पास जाम कर दिया और जय श्री राम का नारा लगाया जाने लगा। सड़क पर लगा जाम हटाने को जिला प्रशासन के आलाधिकारी ने घंटो प्रयास किया पर कोई भी मानने को तैयार है हुआ सड़क जाम करने वाले लोग माइक पर प्रशासन द्वारा हटाई गई प्रतिमा के पूर्ण स्थापना की माँग कर रहे थे और प्रशासन द्वारा पकड़े गए उपद्रवियों को छुड़ाने की माँग कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों द्वारा विवादित स्थल पर फिर से बजरंगबली की प्रतिमा को आनन-फानन में स्थापित कर दिया गया। बावजूद इसके जिला प्रशासन ने एक शिष्ट मंडल को बातचीत के द्वारा मामला शांत करने के लिए बुलाया तो लोगो ने पुलिस पर ही पथराव करना शुरू कर दिया और धमाके भी किए।

इस घटना में मंटू कुमार बिहार पुलिस जवान घायल हो गया है जिसके इलाज के लिए मुंगेर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं, वही इस पूरे मामले में जिलाधिकारी उदय कुमार सिंह लोगो से अपील की है लोग शांति से आपस में भाई-भाई के तरह रहे इसके लिए हम लोग रात दिन एक करके लगे है। हम लोगों का पूरा प्रयास है की शहर में पूरी तरह शांति व्यवस्था स्थापित हो कानून राज्य रहे। सब चीजे बिलकुल नहीं हो पत्थरबाजी एक दूसरे को देखकर पत्थर फेंकना या प्रशासन के साथ इस तरह का व्यवहार करना हम लोग बिना कारन कही भी हस्क्षेप नहीं करना चाहते किसी भी कीमत पर किसी को भी विधि व्यवस्था बिगाड़ने नहीं दिया जाएगा। इस मामले में पुलिस ने घटना स्थल से कई उपद्रवियों को गिरफ्तार भी किया है और घटना स्थल पर मुंगेर आयुक्त जिलाधिकारी, SP सहित कई वरीय अधिकारी कैम्प कर रही है।