लक्ष्य निर्धारित कर संगठन के कार्य में लग जाएं कार्यकर्ता : नंदन

100
0
SHARE

पटना। जदयू पटना महानगर के तत्वावधान में अगमकुंआ सेक्टर के मछुआटोली पार्क में बिहार केसरी श्रीकृष्ण सिंह की जयंती सह कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। समारोह का उद्घाटन करते हुए जदयू के विधान पार्षद प्रो. रणबीर नंदन ने कहा कि बिहार के निर्माता श्रीबाबू ने बिहार में विकास की नींव रखी थी आज उसी बिहार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नया रूप दे रहे हैं।

सच में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही श्रीबाबू के अधूरे सपने को पूरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाज के अंतिम पायदान पर रह रहे लोगों की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने महिला,दलित, अतिपिछड़ा व अल्पसंख्यक वर्ग के लिए बहुत कुछ किया। उन्होंने कहा कि श्रीबाबू ने जमीनदारी प्रथा खत्म कर गरीबों को जमीन उपलब्ध कराया था और उस समय उनका साथ दिया था राजस्व मंत्री केबी सहाय ने। उन्होंने कहा कि संगठन वही विकास करता है जिसके कार्यकर्ता सजग है और वे सरकार के कार्यो को आमलोगों तक पुहंचाते हैं।उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता अगर सशक्त होंगे तब ही स्थनीय स्तर पर संगठन मजबूत होगा। इसलिए कार्यकर्ता लक्ष्य निर्धारित कर संगठन के कार्य में लग जाएं।

प्रो. नंदन ने कहा कि जहां भी जलमाव की समस्या है और अन्य समस्या है उसके निदान के लिए पदाधिकारियों के अलावा संगठन के लोगों को चैनलवाईज सूचित करें। उन्होंने जदयू कार्यकर्ताआें से कहा कि वे कुछ भी करें मगर ध्यान में गठबंधन रहे। इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महानगर अध्यक्ष अमर कुमार सिन्हा ने कहा कि उनका प्रयास होगा की महानगर के हर बूथ पर अध्यक्ष व सचिव बनाकर कमिटी गठित कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारे पार्टी के नेता शलीन व संगठन के प्रति बफादार है और वे संगठन को एक सूत्र में बांधने में मदद करते हैं।

इस कार्यक्रम का संचालन सेक्टर अध्यक्ष विक्की निषाद व धन्यवाद ज्ञापन अंजनी पटेल ने किया। इस मौके पर जदयू नेता रामनाथ प्रसाद निषाद, राजेश गुप्ता, रविशंकर, अवधेश सिन्हा,मनोज निषाद, मुकेश ठाकुर, रविशंकर,पूजा पटेल, कनहाय पटेल, नीलू गुप्ता, राजू निषद, बजरंगी प्रसाद,पप्पू मेहता सहित कई नेता मौजूद थे।