लखीसराय की ताजा खबर

602
0
SHARE

पंचायत के विकास में निगरानी का अधिकार

चानन प्रखंड मुख्यालय में 20/7/2017 को प्रखंड के सभी वार्ड सदस्यों क बैठक प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार की अध्य्क्षता में आयोजित की जाएगी। विदित हो की राज्य सरकार द्वारा पंचायती राज अधिनियम में संशोधन कर लोकतंत्र की पहली सीढ़ी वार्ड को पंचायत के विकास में निगरानी का अधिकार दिया गया।

जिससे जिले के मुखिया संघ के द्वारा विरोध किया जा रहा है। राज्य सरकार के विरुद्ध आंदोलन भी किया जा रहा है। मुखिया को मिलने वाली राशि में जो कटौती हुई है उसी बौखलाहट में विकास कार्य प्रभावित हो गया है हम सभी वार्ड सदस्य मुखिया द्वारा किए जा रहे आंदोलन का घोर निंदा करते हैं। उक्त बातों की जानकारी वार्ड सदस्य राणा सिंह एवं श्री राम सिंह ने दी !

सघन वाहन चेकिंग अभियान के दौरान 35 दो पहिया वाहन जब्त

कवैया थाना के पास रविवार को पुलिस द्वारा सघन वाहन चेकिंग अभियान के दौरान 35 दो पहिया वाहन को पकड़ा गया। जिसमें दर्जनों दोपहिया वाहन की कागजात में गड़बड़ी पाया गया।

जिससे जुर्माना के तौर पर 3500 रुपया का राजस्व वसूली की गई। वहीं थाना के अंदर 17 दुपहिया वाहन जब्त है। उक्त जानकारी कवैया थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने दी।

हरूहर नदी में अधेड़ की डूब कर मौत

जिले के टाउन थाना क्षेत्र के बालगुदर स्थित हरूहर नदी में अहले सुबह स्नान के दौरान एक व्यक्ति की डूब कर मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बालगुदर गाॅंव निवासी 55 वर्षीय गोपाल मिश्र हरूहर नदी में शौच के बाद स्नान के लिए उतरे थे कि पैर फिसल जाने के वजह से नदी के गहराई में चले गए और डुबकर मौत हो गई।

टाउन थाना प्रभारी राजेश रंजन ने बताया कि स्नान के दौरान 55 वर्षीय गोपाल मिश्र की डूब कर मौत हो गई। उक्त व्यक्ति की शव को स्थानीय मछुआरों के सहयोग से हरूहर से निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए लखीसराय सदर अस्पाताल भेज दिया गया है।

कुर्की जब्ती

जिले के टाउन थाना क्षेत्र के रामनगर किशनपुर में हत्यारोपी विपिन यादव, शोषण यादव के घर में न्यायालय के आदेश पर उनके घरों की कुर्की जब्ती की गई।

टाउन थाना प्रभारी राजेश रंजन ने बताया कि विपिन यादव, शोषण यादव थाना कांड संख्या 412/16 का फरार अभियुक्त था जो काफी दिनों से फरार चल रहा था। न्यायालय के आदेश के आलोक में रविवार को उन दोनो के घर पर कुर्की जब्ती किया गया जिसमें कुछ घरेलू समान जब्त कर थाना लाया गया है।

पार्टी विस्तार पर चर्चा

चानन प्रखंड  स्थित मननपुर बाजार में प्रखंड भाजपा मंडल की बैठक अध्य्क्ष शशिकांत सिंह की अध्य्क्षता में आयोजित की गयी । प्रदेश भाजपा के प्रायोजित कार्यक्रम के अंतर्गत बैठक बिभिन्न बिंदु पर चर्चा की गयी।

जिसमें दीनदयाल उपाध्याय के जन्मशताब्दी पर प्रदेश भाजपा अध्य्क्ष के आगमन व पार्टी विस्तार पर चर्चा की गयी्। प्रायोजित कार्यक्रम के अंतर्गत हर पंचायत से 20 20 कार्यकर्ता महीने के 1 तारीख से 3तारीख को राज्य सरकार के नकामियों के विरुध धरना दिया जाएगा।

इस अवसर पर ,BJP महामंत्री इन्द्रसेन सिंह ,राजकुमार मंडल ,पंचानुज विश्वकर्मा ,रुपेश कुमार सिंह ,मिथलेश पंडित ,शिवराज कुमार ,योगेंद्र पासवान ,उमेश कुमार ,सुरेश यादव सहित अन्य लोग उपस्थित थे ।